सुपौल में SSB ने हिरण सींग एवं गांजा के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार, 7 लाख से अधिक नेपाली रुपए बरामद

2/1/2023 4:08:06 PM

सुपौल: सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने भारत-नेपाल सीमा से लगे सीमा चौकी भीमनगर एवं नरपत पट्टी के निकट तलाशी अभियान के दौरान हिरण के सींग, गांजा तथा भारतीय एवं नेपाली रुपए बरामद किया है। साथ ही 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। 

गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई
बल के कमांडेंट आलोक कुमार ने बीते मंगलवार को बताया कि सूचना मिली थी कि गांजा की तस्करी में संलिप्त कुछ व्यक्ति गांजा खरीदने के लिए रुपया लेकर सीमा स्तम्भ संख्या 206/05 के रास्ते नेपाल जाने वाले हैं। सूचना की पुष्टि करने के उपरांत चेक पोस्ट पर तैनात कार्मिकों को हिदायत दी गई तथा सतर्क रहने के लिए निर्देश दिया गया। कुछ समय उपरांत तीन व्यक्ति एक मारुति ऑल्टो गाड़ी में भारत से नेपाल जाने के लिए आते दिखे, जिन्हें रोककर तलाशी और पूछताछ की गई, जिसमें उनकी पहचान बिजली यादव, विनोद यादव और नरेंद्र यादव के रूप में हुई। अधिकारी ने कहा  कि तलाशी के दौरान उक्त व्यक्तियों के पास से करीब 40 हजार भारतीय और 7,85,360 नेपाली रुपए मिले, जिसे गिरफ्तार लोगों  ने गाड़ी के मैट के नीचे छुपा रखा था। 

हिरण का सींग और 610 ग्राम गांजा बरामद
वहीं पूछताछ के दौरान उनलोंगो द्वारा कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया और ना ही संतोषजनक उत्तर दे पाए। पूछताछ के क्रम में उन्होने बताया कि ग्राम- साटनपट्टी, बसंतपुर के एक घर में गांजा रखा गया है। एसएसबी अधिकारी ने बताया कि तत्काल कार्यवाही करते हुए एक संयुक्त छापेमारी दल का गठन बिहार पुलिस के पुलिस स्टेशन रतनपुर के साथ बनाया गया। शैलेश कुमार सिंह, उप-कमांडेंट के नेतृत्व में आयुष शर्मा, सहायक कमांडेंट एवं अन्य 17 को छापेमारी दल के द्वारा चिन्हित घर पर छापा मारा गया और इस क्रम में हिरण का सींग और 610 ग्राम गांजा पाया गया। सभी को सुपौल पुलिस को सौंप दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static