गयाः EOU ने जब्त किया 3.5 करोड़ का गांजा, मद्य निषेध विभाग के अवर निरीक्षक सहित 6 गिरफ्तार

2/4/2021 11:29:39 AM

गयाः बिहार के गया जिला से आर्थिक अपराध इकाई (ईओेयू) ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 3.5 करोड़ रुपए कीमत का गांजा जब्त किया। इस सिलसिले में उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के प्रशिक्षु अवर निरीक्षक सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक नय्यर हसनैन खान ने बताया कि करोड़ों रुपए के गांजे की एक खेप पड़ोसी राज्य झारखंड से बिहार लाए जाने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके आधार पर ईओयू की टीम ने उक्त ट्रक को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर चिह्नित किया, परंतु उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के उक्त प्रशिक्षु अवर निरीक्षक और एक अन्य कर्मी ट्रक को अपने साथ बोधगया की ओर ले गए।

खान ने बताया प्रशिक्षु अवर निरीक्षक ने ट्रक चालक से अग्रिम के रूप में 40,000 रुपए लिए थे क्योंकि पूर्व में ट्रक और अवैध गांजा को छोड़ने के लिए पांच लाख रुपए की मांग की गई थी। उन्होंने कहा कि ईओयू की टीम ने ट्रक और गांजा की तस्करी में शामिल तस्करों की होंडा सिटी कार को निगरानी में रखा था तथा कार में यात्रा करने वाले चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि कार से पकड़े गए सभी चार व्यक्ति भोजपुर जिले के उदवंत नगर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। खान ने कहा कि उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के उक्त प्रशिक्षु अवर निरीक्षक और एक होमगार्ड जवान को भी गिरफ्तार किया गया। गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि आरोपी व्यक्तियों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static