Karnataka Result: RJD के शिवानंद और सांसद गिरिराज ने कही ये बात तो रविशंकर ने टिप्पणी से किया इनकार

5/14/2023 12:13:52 PM

 

पटनाः कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत हुई। इस पर बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा, ‘‘कर्नाटक का जनादेश स्पष्ट संदेश दे रहा है... लोकसभा चुनाव के बाद, संभवत: नए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नयी सरकार का गठन।'' वरिष्ठ समाजवादी नेता ने इसपर भी जोर किया कि ‘‘यह भाजपा से ज्यादा नरेन्द्र मोदी की हार है जिन्होंने रात-दिन एक करके चुनाव प्रचार किया। जिस तरह से उन्होंने बजरंग बली के नाम की माला जपी वह दिखाता है कि उन्हें अपने पद की गरिमा की जरा भी फिक्र नहीं है।''

शिवानंद तिवारी ने कहा, ‘‘कर्नाटक का चुनाव परिणाम साक्ष्य है कि बजरंग बली का नाम लेकर, बोगेश्वर बाबा का आशीर्वाद पाकर और हनुमान चालीसा तथा मंदिरों की घंटियों के शोर में गरीबी और बेरोजगारी के मुद्दे को दबाकर चुनाव नहीं जीता जा सकता।'' इस बीच बागेश्वर के कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शनिवार सुबह पटना पहुंचे। हवाई अड्डे पर केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और मनोज तिवारी सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। तिवारी जहां शास्त्री के वाहन को चलाकर ले गए, वहीं गिरिराज सिंह ने ‘महागठबंधन' पर आरोप लगाया कि वह ‘अपने वोट बैंक की तुष्टि'' के लिए उनकी पटना यात्रा का विरोध कर रहे हैं।

बिहार के बेगूसराय सीट से सांसद गिरिराज सिंह ने कहा, ‘‘हिन्दू राष्ट्र की बात कह कर बाबा ने क्या गलत किया है? अगर हिन्दुओं को अपनी ही मातृभूमि पर आवाज नहीं मिलेगी तो वह कहां जाएंगे? हिन्दुओं की जनसंख्या 80 प्रतिशत है और जनांकीकीय बदलावों के कारण उनका भविष्य धुंधला लग रहा है।'' लेकिन केन्द्रीय मंत्री से जब कर्नाटक चुनाव के बारे में सवाल किया गया तो वह बचाव की मुद्रा में नजर आए। उन्होंने कहा, ‘‘मैं परिणामों का विस्तृत अध्ययन करने के बाद ही कुछ कह पाऊंगा।'' वहीं, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद रविशंकर प्रसाद ने कर्नाटक में भाजपा की हार पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static