शत्रुघ्न सिन्हा का BJP पर आरोप, कहा- ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगकर कर रहे कोलकाता कांड का ''राजनीतिकरण''

Monday, Sep 09, 2024-01:00 PM (IST)

पटना: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने रविवार को भाजपा पर आरोप लगाया कि वह ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करके कोलकाता में महिला डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या के मामले का "राजनीतिकरण" कर रहे हैं। 

"किसी ने भी प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग नहीं"
अभिनेता एवं राजनीति नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि जिन प्रदेशों में भारतीय जानता पार्टी (भाजपा) सत्ता में है, वहां इस तरह की घटनाएं होने पर किसी ने भी प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग नहीं की। आसनसोल से सांसद ने संवाददाताओं से कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह घटना निंदनीय थी। इसलिए पश्चिम बंगाल सरकार कठोर अपराजिता विधेयक लाई है।” उन्होंने कहा कि इसमें बलात्कार को लेकर सख्त सजा के प्रावधान हैं और “हमें उम्मीद है कि इसे जल्द ही राज्यपाल की मंजूरी मिल जाएगी और यह अन्य राज्यों को भी इसी तरह के कदम उठाने के लिए प्रेरित करेगा।” 

"मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करना अनुचित"
पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सिन्हा ने कहा कि टीएमसी का मानना है कि ‘‘ऐसी घटना पर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करना अनुचित है''। उन्होंने कहा, ‘‘जब मणिपुर, उत्तर प्रदेश के हाथरस और जम्मू के कठुआ से यौन शोषण से जुड़े मामले प्रकाश में आए तब किसी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा।'' सिन्हा ने पांच साल पहले भाजपा छोड़ दी थी। वह ‘अल-इमदाद चैरिटेबुल ट्रस्ट' (एआईसीटी) नामक एक वैश्विक संस्था द्वारा प्रदेश में शुरू की गई ‘‘मोबाइल क्लिनिक'' को रवाना करने के कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static