प्रधानमंत्री की जाति पर टिप्पणी कर ललन सिंह ने किया अति पिछड़ों का अपमानः संजय जायसवाल

10/15/2022 12:37:15 PM

पटनाः जदयू अध्यक्ष ललन सिंह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर की गई टिप्पणी को लेकर बिहार की सियासत गरमा गई है। भाजपा के नेता लगातार ललन सिंह पर पलटवार करते नजर आ रहे हैं। जहां सुशील मोदी ने ललन सिंह के बयान को पिछड़ा समुदाय को अपमानित करने वाला बताया, वहीं अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने भी ललन सिंह पर हमला बोला है।

"ललन सिंह ने किया अति पिछड़ों का अपमान"
संजय जायसवाल ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर लिखा, ललन सिंह की सामंती मानसिकता से आज पूरे बिहार के नागरिक शर्म महसूस कर रहे हैं। पिछड़ों और अतिपिछड़ों को देश में राजनीतिक सशक्तिकरण का कार्य कर्पूरी ठाकुर- कैलाशपति मिश्र की सरकार ने किया था। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साहू समाज सहित सभी अति पिछड़ों का अपमान किया है। मोदी जी की जाति का मुख्य काम तेली समाज के कोल्हू में जो बैल जोते जाते थे उनको चलाना रहा है। इस उपजाति की संख्या महज कुछ लाख है। वहां से एक व्यक्ति आगे बढ़कर पूरे देश का नेतृत्व करता है ,यह इस देश के अति पिछड़े समाज के लिए गर्व की बात है।

"पिछड़ों का आरक्षण समाप्त करने की साजिश हो रही"
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी जी ने गरीब सवर्णों को भी आरक्षण दिया है, वहीं ललन सिंह जैसे लोग यह बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है कि कैसे एक अति पिछड़े के बेटे ने यह हिम्मत किया कि उनको केंद्रीय मंत्री नहीं बनाया और यही तकलीफ उनके द्वारा हर जगह निकलते रहती है। आज बिहार में जदयू के द्वारा एक साजिश के तहत नगर निकाय चुनाव नहीं कराने और इसमें अति पिछड़ों का आरक्षण समाप्त करने की साजिश हो रही है। आज तक जदयू ना ही सुप्रीम कोर्ट गया और ना ही आयोग बनाया। नीतीश कुमार इन दोनों में से कुछ भी नहीं कर रहे हैं ऊपर से इन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अति पिछड़ा समाज और गरीबों का मजाक उड़ा रहे हैं। जायसवाल ने कहा कि सामंती मानसिकता के कारण वह सोच भी नहीं पा रहे हैं कि कैसे एक अति पिछड़ा चाय बेचने वाले का बेटा इस देश का प्रधानमंत्री बन सकता है?

ललन सिंह के पीएम मोदी पर बिगड़े बोल
बता दें कि जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी डुप्लीकेट हैं और घूम-घूम कर खुद को अतिपिछड़ा बता रहे हैं। साथ ही ललन सिंह ने बीजेपी को आरक्षण विरोधी बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static