Bridge Collapse: सम्राट चौधरी ने नीतीश पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- CM की देखरेख में भ्रष्टाचार का बोलबाला

6/6/2023 11:34:21 AM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में भागलपुर पुल हादसे को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान सम्राट चौधरी ने कहा कि पथ निर्माण विभाग के मंत्री से लेकर पदाधिकारियों की जांच हो। इस घटना में किसकी संलिप्तता है, यह जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुल्तानगंज में पुल ध्वस्त हुआ उसके जिम्मेदार कौन है? जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।
 

सम्राट ने नीतीश पर लगाया ये आरोप
सम्राट चौधरी ने कहा कि 2014 में पुल का जब शिलान्यास किया गया, उस समय तेजस्वी यादव पथ निर्माण मंत्री थे। ठेकेदार जब आवंटित हुआ उस समय भी तेजस्वी मंत्री थे। एक साल पहले पुल का कुछ हिस्सा गिरा उसकी जांच हुई उसके बाद भी  तेजस्वी ने काम शुरू करवाया। नीतीश कुमार को जवाब देना होगा। नीतीश कुमार पर मेरा सीधा आरोप हैं, उनकी देखरेख में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। नीतीश कुमार का यही विकास मॉडल है, इस पर उन्हें जवाब देना होगा। चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार इसकी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकते हैं। सरकार निष्पक्ष जांच कराना चाहती है तो पटना हाईकोर्ट के सीटिंग्स से जांच कराएं। लेकिन सरकार अपनी गलती की जांच खुद कैसे कर सकती है।

"नीतीश की मेमोरी लॉस हो गई है और वो मुझे सेंसलेस कह रहा"
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रेल हादसे की जांच सीबीआई से केंद्र सरकार करवा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अगर सही जांच नहीं कराती है तो बीजेपी जांच की मांग को लेकर कोर्ट में जाएगी। सम्राट चौधरी ने कहा कि ठेकेदार किसने चयनित किया। टेक्नोलॉजी क्या कुछ उपयोग की गई इस निर्माण कार्य के लिए उसकी भी जांच हो। गरीब जनता का जो पैसा खर्च हुआ वह बर्बाद हो गया है, उसे कौन कौन देगा? तेजस्वी और नीतीश कुमार अपने निजी फंड से देंगे क्या? सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की मेमोरी लॉस हो गई है और वो मुझे सेंसलेस कह रहा है।

"नीतीश ने मेरा कभी समर्थन नहीं किया"
चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार पुराने समय से क्या करते हैं, कहां-कहां पापड़ बेलकर काम चलाते हैं सबको पता है। नीतीश ने मेरा कभी समर्थन नहीं किया। मैं उनके खिलाफ जीत कर आया हूं। नीतीश समता पार्टी के विरोधी भी रहे हैं मेरी मां समता पार्टी में चुनाव लड़ रही थी, नीतीश कुमार ने उनका विरोध किया था। नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के चक्कर में मैं जेल भी गया हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static