फर्स्ट अटेंप में BPSC परीक्षा क्वालीफाई कर सलोनी सौम्या ने बढ़ाया सिवान जिले का नाम, बनेंगी CTO

6/10/2021 6:06:19 PM

मुजफ्फरपुर/मैरवाः कुछ पाने की हो आस आस..कुछ अरमां हो जो ख़ास ख़ास...कहते हैं कि जब दिल से कुछ करने की ठान लो तो मंजिल कदम चुम लेती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज्य बिहार मैरवा के उपाध्याछापर गांव की रहने वाली सलोनी सौम्या उपाध्याय ने। अपनी कड़ी मेहनत, लग्न और अधिकारी बनने की तमन्ना से उन्होंने पहले प्रयास में ही 78वीं रैंक के साथ BPSC परीक्षा क्वालीफाई कर Post commercial tax officer बन गई हैं। इससे उन्होंने न केवल अपने माता-पिता का नाम रोशन किया बल्कि अपने जिले का भी मान बढ़ाया है।

बता दें कि सलोनी ने डीएवी से 10 और संत जेवियर से 12वीं की है। इसके बाद आगे ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलतराम कॉलेज से की है। बेहद सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली सलोनी के पिता डॉक्टर जीवन उपाध्याय डीएन हाईस्कूल मुजफ्फरनगर से रिटायर्ड प्रिंसिपल हैं और माताजी छाया उपाध्याय चैपमैन गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज में शिक्षिका थीं जो कि रिटायर्ड हैं। उनके भाई भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही बता दें कि सलोनी का संबंध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से भी है। दरअसल वह साहित्यकार व काशी रत्न स्वर्गीय पंडित विश्वनाथ त्रिपाठी की नतिनी हैं।

सलोनी ने बताया कि जब आप प्रशासन में जाना चाहते हैं तो उसकी तैयारी में सबसे खास है पॉजिटिव अप्रोच और पढ़ाई में स्थिरता होना। बता दें कि सलोनी नेट-जेआरएफ भी क्वालीफाई कर चुकी हैं। उन्हें उपन्यास पढ़ना बेहद पसंद है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static