समाज में गड़बड़ी करने वाले रहेंगे ही इसलिए उनका सुधार अभियान निरंतर जारी रहेगाः CM नीतीश

12/30/2021 11:55:36 AM

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि समाज में गड़बड़ी करने वाले लोग रहेंगे ही इसलिए उनका सुधार अभियान निरंतर जारी रहेगा।

नीतीश कुमार ने बुधवार को समाज सुधार अभियान के क्रम में यहां एमआईटी परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘समाज में कुछ लोग गड़बड़ी करने वाले होते हैं चाहे वे किसी भी धर्म के मानने वाले हों। कितना भी अच्छा काम कीजिएगा कुछ लोग तो गड़बड़ी करेंगे ही लेकिन हमलोगों को अभियान चलाते रहना है। हमलोगों ने शराबबंदी लागू करके समाज सुधार अभियान चलाया। उसके बाद बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ भी अभियान चलाया। हमलोगों ने महसूस किया है कि कुछ न कुछ गड़बड़ करने वाले रहेंगे ही इसके लिए हमलोगों को निरंतर अभियान चलाते रहना है। प्रचार-प्रसार करते रहना है।''

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी से संबंधित 11 हजार 370 मामले दर्ज किए गए। 13 हजार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हुई। एक लाख 89 हजार लीटर देसी शराब, तीन लाख 24 हजार लीटर विदेशी शराब जब्त की गई। शराब से जुड़े मामलों में 1788 गाड़ियां जब्त की गईं। सूचना देने के लिए स्थापित कॉल सेंटर में जहां औसतन 70-80 कॉल प्रतिदिन आते थे अब बढ़कर 190 से 200 कॉल हो गए हैं। महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों में भी जागृति आनी चाहिए। उन्होंने आह्वान किया कि यदि कोई शादी-विवाह में दहेज लेता है तो लोग उसका विरोध करें। जब ऐसी शादियों में शामिल नहीं होंगे तो निश्चित रूप से लोगों को लगेगा कि यदि वे दहेज लेंगे तो उसका विरोध होगा इसलिए इस काम को भी साथ-साथ जारी रखना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static