बोधगया में दलाई लामा की सुरक्षा पर अलर्ट तो जेट विमान को लेकर गरमाई बिहार की सियासत, पढ़ें Top 10 News

12/29/2022 6:25:12 PM

पटनाः केंद्रीय एजेंसियों ने तथागत की तपोभूमि बिहार में गया जिले के बोधगया पहुंचे आध्यात्मिक धर्मगुरू दलाई लामा के टीचिंग कार्यक्रम में चीनी महिला जासूस के पहुंचने की सूचना के बाद धर्मगुरू की सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड ने सुशील कुमार मोदी के राज्य सरकार के एक हेलीकॉप्टर और एक जेट विमान खरीदने के फैसले को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा चमकाने के लिए केंद्र सरकार हर रोज दो करोड़ रुपए खर्च करती है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें...

चीनी महिला जासूस का स्केच जारी करने के बाद बढ़ाई गई दलाई लामा की सुरक्षा
केंद्रीय एजेंसियों ने तथागत की तपोभूमि बिहार में गया जिले के बोधगया पहुंचे आध्यात्मिक धर्मगुरू दलाई लामा के टीचिंग कार्यक्रम में चीनी महिला जासूस के पहुंचने की सूचना के बाद धर्मगुरू की सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने इस संबंध में गुरुवार को यहां बताया कि चीनी जासूस महिला द्वारा बोधगया में धर्मगुरु दलाई लामा की जासूसी करने का इनपुट मिला है। इस सूचना के बाद दलाई लामा के आवासन स्थल एवं विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। 

जेट विमान को लेकर गरमाई बिहार की सियासत
बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राज्य सरकार के एक हेलीकॉप्टर और एक जेट विमान खरीदने के फैसले को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा चमकाने के लिए केंद्र सरकार हर रोज दो करोड़ रुपए खर्च करती है। 

बोधगया में दलाई लामा की जान को खतरा
बिहार के बोधगया जिले में दलाई लामा की जान को खतरा बताया जा रहा है। दलाई लामा की निगरानी करने चीन से एक महिला जासूस आई है, जो कि बोधगया में भिक्षु बनकर घूम रही है। वहीं पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा स्कैच जारी कर चीनी महिला की खोज की जा रही है। इतना ही नहीं दलाई लामा की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

रविशंकर ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने पर कांग्रेस को लताड़ा
 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने को लेकर कांग्रेस पर तीखा हमला किया और चेतावनी दी कि विपक्षी पार्टी को ''सनातन धर्म का अपमान बंद करना चाहिए।'' पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अयोध्या स्वामित्व वाद में एक वकील के रूप में देवता का प्रतिनिधित्व करने को गर्व से याद किया और विवादास्पद उपमा के लिए सलमान खुर्शीद को फटकार लगाने के लिए कांग्रेस की अनिच्छा पर नाराजगी व्यक्त की। 

BSSC के अभ्यर्थी ट्विटर पर करेंगे आंदोलन
बीएसएससी सीजीएल 3 परीक्षा के बाकी दोनों पाली की परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर छात्र 29 दिसंबर यानी आज ट्विटर पर आंदोलन करेंगे। इसकी जानकारी छात्र नेता दिलीप कुमार ने दी है। दरअसल, एक ही पाली की परीक्षा रद्द की गई है, जबकि 3 पालियों में परीक्षा ली गई थी। वहीं दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा भी रद्द हो इसके लिए छात्र आज ट्विटर पर आंदोलन करेंगे।

बिहार के सभी जिलों में स्वच्छ भारत मिशन के लिए 4.70 अरब रुपए से अधिक राशि मंजूर
बिहार सरकार ने राज्य के सभी जिलों में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) एवं गरीबी रेखा से ऊपर (एपीएल) जीवन यापन करने वाले परिवार के लिए चालू वित्त वर्ष में चार अरब 70 करोड़ 25 लाख 16 हजार रुपए की स्वीकृति दी है।

सुशील मोदी का तीखा हमला- नीतीश के सपनों की उड़ान के लिए बिहार खरीदेगा 250 करोड़ का विमान
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 250 करोड़ रुपए का 12 सीटर जेट प्लेन और 100 करोड़ का 10 सीटर हेलीकॉप्टर खरीदने का सरकार का फैसला बिहार जैसे गरीब राज्य की जनता के पैसे का खुला दुरुपयोग है तथा इसका जनता की सेवा से कोई लेना-देना नहीं। 

OMG...डॉक्टर्स ने एक दिन के मासूम का किया ऑपरेशन
बिहार की राजधानी में डॉक्टर्स ने एक दिन के नवजात को नया जीवन दिया है। बच्चे के जन्म के साथ ही उसकी बड़ी आंत अधूरी थी। इतना ही नहीं बच्चे के दिल में भी छेद था। वहीं ऐसे में मासूम की जान बचाना डॉक्टरों के लिए भी बड़ी चुनौती थी, लेकिन डॉक्टरों ने 8 इंच का चीरा लगाकर महज ढाई घंटे में ही नवजात की बड़ी आंत तैयार कर दी।

JDU को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की कवायद तेज
जदयू को मजबूत व राष्ट्रीय पार्टी बनाने की कवायद तेज हो गई है। इसके लिए बिहार की प्रमुख सत्ताधारी दल जदयू पिछले 2 दशक से जोर आजमाइश कर रही है। वहीं झारखंड के बाद अब ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार यूपी में संगठन को मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने की रणनीति बनेगी।

रविशंकर प्रसाद ने CM नीतीश पर बोला हमला
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद आज यानी गुरुवार को पटना एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर रविशंकर प्रसाद ने सीएम नीतीश पर जमकर बोला। उन्होंने कहा कि  2025 बिहार में भाजपा का मुख्यमंत्री होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static