पंजाब के पूर्व CM के सम्मान में बिहार सरकार ने घोषित किया 2 दिन का राजकीय शोक तो PK के टारगेट पर Lalu-Nitish, पढ़ें Top 10 News

4/27/2023 6:23:22 AM

पटनाः बिहार सरकार ने पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल के सम्मान में 26 और 27 अप्रैल को 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। वहीं चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) जन सुराज पदयात्रा पर हैं। अपनी यात्रा के दौरान वैशाली के पातेपुर में मीडिया संवाद के दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बादल निधनः पंजाब के पूर्व CM के सम्मान में बिहार सरकार ने घोषित किया 2 दिन का राजकीय शोक
बिहार सरकार ने पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल के सम्मान में 26 और 27 अप्रैल को 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। इस दौरान राजकीय समारोह और सरकारी मनोरंजान के कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। 

PK के टारगेट पर Lalu-Nitish, बोले- नीतीश और RJD का अपना ठिकाना नहीं
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) जन सुराज पदयात्रा पर हैं। अपनी यात्रा के दौरान मंगलवार को वैशाली के पातेपुर में मीडिया संवाद के दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा। 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन पर CM नीतीश ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

नौ दिवसीय रुद्र महायज्ञ को लेकर गाजे-बाजे के साथ निकाली गई कलश यात्रा
बिहार के गया जिले के बेलागंज प्रखंड के सहबाजपुर गांव में रुद्र महायज्ञ को लेकर भव्य कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। साथ ही महिला-पुरुष पारंपरिक वेशभूषा में भगवान भोलेनाथ का नारा लगा रहे थे।

Anand Mohan की रिहाई के खिलाफ उतरे दलित नेता जनक राम
बिहार में गोपालगंज जिले के पूर्व सांसद और बीजेपी एमएलसी जनक राम ने आनंद मोहन की रिहाई को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ऐसी कार्रवाई से अपराधियों को बढ़ावा मिलेगा। नीतीश कुमार ने फिर से लोगों को दहशत में जीने को मजबूर कर दिया है।

जातीय जनगणना में हुआ चौंकाने वाला खुलासा...40 महिलाओं का निकला एक ही पति
बिहार के अरवल जिले में जातीय जनगणना किए जाने के उपरांत अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां पर शहरी क्षेत्र के रेड लाइट एरिया वार्ड नंबर 7 में 40 महिलाओं ने एक ही शख्स "रूपचंद" को अपना पति बताया है। इतना ही नहीं कुछ महिलाओं ने रूपचंद को अपना पिता और बेटा भी बताया।

जन सुराज समर्थित नवनिर्वाचित MLC अफाक अहमद ने ली विधान परिषद सदस्यता की शपथ
सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से जन सुराज समर्थित नवनिर्वाचित विधान पार्षद अफाक अहमद ने आज विधान परिषद के सदस्य के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

आनंद मोहन की रिहाई पर बोली IAS कृष्णैया की पत्नी- हमारे साथ अन्याय हुआ है
बिहार के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद आनंद मोहन को 1994 में गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड के मामले में रिहाई मिल गई है। वहीं आनंद मोहन की रिहाई पर आईएएस अधिकारी जी कृष्णैया की पत्नी उमा देवी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

"देश के अनुभवी और संघर्षशील नेता शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक बादल जी का निधन दुखद"
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

आनंद मोहन की रिहाई पर IAS एसोसिएशन ने जताई निराशा
इंडियन सिविल एंड एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (सेंट्रल) एसोसिएशन ने गोपालगंज के पूर्व डीएम जी कृष्णैया की नृशंस हत्या के दोषियों को रिहा करने के बिहार सरकार के फैसले पर गहरी निराशा व्यक्त की है और एक बयान जारी किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static