बिहार नगर निकाय चुनाव के लिए कल होगी वोटिंग तो छपरा में जहरीली शराब पीने से अबतक 73 लोगों की मौत, पढ़ें Top 10 News

12/17/2022 6:31:20 PM

 

पटनाः बिहार में निकाय चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान कल यानी 18 दिसंबर को होना है। मतदान रविवार सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा। निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए राज्य के 156 नगर निकायों में मतदान होना है। वहीं बिहार में जहरीली शराब से मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है। छपरा जिले में अब तक सबसे अधिक 73 लोगों की मौत हो चुकी है। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

बिहार में जहरीली शराब से अब तक 73 लोगों ने गंवाई जान
बिहार में जहरीली शराब से मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है। छपरा जिले में अब तक सबसे अधिक 73 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा सिवान और बेगूसराय में भी जहरीली शराब से मौत की खबर सामने आई है।

BPSC ने स्थगित की प्रधान शिक्षक परीक्षा
बिहार लोक सेवा आयोग ने 22 दिसंबर को प्रधानाध्यापकों की होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी है। आयोग ने कहा है कि अपरिहार्य कारणों से परीक्षा को स्थगित किया गया है। बताया जा रहा है कि 40 हजार 506 पदों के लिए यह परीक्षा हो रही है।

‘‘बेशर्म रंग' गाने को लेकर शाहरुख खान समेत अन्य के खिलाफ बिहार की कोर्ट में परिवाद पत्र दायर
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में फिल्म पठान के ‘‘बेशर्म रंग'' गाने में कथित तौर पर ‘‘धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने'' को लेकर शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और अन्य के खिलाफ एक परिवाद पत्र दायर किया गया।

जहरीली शराबकांड को लेकर सम्राट चौधरी बोले- बिहार में अब चल रहा डाटा छुपाने का खेल
बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब से संदिग्ध रूप से 73 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन सरकारी आंकड़ों के अनुसार मौत 26 लोगों की ही हुई है। इसी को लेकर सम्राट चौधरी ने बिहार सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार में अब डाटा छुपाने का खेल चल रहा है।

पाकिस्तानी महिला ISI एजेंट को खुफिया जानकारी देने वाला लिपिक गिरफ्तार
बिहार में पंजीकरण विभाग के एक लिपिक को आयुध कारखाने से प्राप्त संवेदनशील जानकारी पाकिस्तान की एक संदिग्ध महिला आईएसआई एजेंट के साथ साझा करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

वित्त मंत्री विजय चौधरी का आरोप- वित्तीय सहायता प्रदान करने में केंद्र ने बिहार के साथ किया सौतेला व्यवहार
बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने केंद्र पर विभिन्न योजनाओं के तहत वित्तीय सहायता प्रदान करने में राज्य के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया।

जंगलराज से लेकर गुंडाराज के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगीः विजय सिन्हा
नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जंगलराज से लेकर गुंडाराज के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

शराब पीने वाला सरकार को बताकर नहीं जाता, लोगों में जागरूकता होनी चाहिएः तेजस्वी यादव
सदन की कार्रवाई खत्म होने के बाद बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि शराब पीने वाला सरकार को बताकर नहीं जाता हैं। लोगों में जागरूकता होनी चाहिए। हम लोग भी छोटे थे तो हमारे माता-पिता ने हमें जागरूक बनाया लोगों को भी जागरूक उनके अभिभावक बनाते है।

नेता प्रतिपक्ष के रिश्तेदार के घर के समीप से शराब बरामद
बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने शुक्रवार को राज्य सरकार को नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के एक करीबी रिश्तेदार के घर के समीप से भारी मात्रा में शराब बरामद होने के मामले की जांच कराने का निर्देश दिया। यह मामला कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान द्वारा सदन के पटल पर उठाया गया था।

नीतीश ने स्वीकार किया कि JDU और उनके चेहरे पर चुनाव नहीं जीता जा सकताः PK
जन सुराज पदयात्रा के 77वें दिन की शुरुआत शिवहर के पुरनहिया स्थित पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर ने स्थानीय मीडिया से बात की....

छपरा शराब कांड में हुई मौतों को लेकर रालोजपा नेताओं ने दिया धरना
बिहार के छपरा शराब कांड में 73 से ज्यादा लोगों की मौत होने के बाद लोजपा (पारस गुट) नेताओं ने शनिवार को धरना दिया। मंत्री पशुपति पारस ने बिहार के राज्यपाल से राज्य में अविलंब राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static