नीतीश कुमार ने मुंबई में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से की मुलाकात तो BJP में शामिल हुए RCP सिंह, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

5/12/2023 5:29:13 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता उद्धव ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार से मुंबई में मुलाकात की। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंत्रिपरिषद के सदस्य रह चुके जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए। आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

मिशन विपक्षी एकताः CM नीतीश ने उद्धव ठाकरे के बाद NCP चीफ शरद पवार से की मुलाकात
विपक्षी एकता आभियान के तहत बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को उद्धव ठाकरे के बाद मुंबई में एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की। इस दौरान एनसीपी चीफ से नीतीश कुमार को जबरदस्त समर्थन मिला है। 

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने मुंबई में उद्धव ठाकरे से की मुलाकात
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता उद्धव ठाकरे से मुंबई में उनके निजी आवास पर मुलाकात की।

BJP में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंत्रिपरिषद के सदस्य रह चुके जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए।

RCP सिंह ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना
जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। इस अवसर पर उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘कुर्सी' के मोह में वह अपराध और भ्रष्टाचार से समझौता कर रहे हैं। 

नीतीश को दोहरा झटकाः इस्तीफे के बाद सुहेली मेहता ने थामा BJP का दामन
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली में आरसीपी सिंह तो पटना में सुहेली मेहता ने जदयू छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है। सुहेली मेहता को बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

"यह देश किसी के बाप का नहीं...दोषी हूं तो सूली पर चढ़ा दो"
जेल से रिहा होने के बाद आनंद मोहन का पहला बयान सामने आया है। एक सभा को संबोधित करते हुए आनंद मोहन ने कहा कि यह देश किसी के बाप का नहीं है। सभी के खून से सींचा गया है। हिंदुस्तान सभी जाति धर्म से मिलकर बना है और यहां सभी संविधान को मानने वाले है।

हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद CM नीतीश ने कहा- हमलोगों की कोशिश है कि....
भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ वर्ष 2024 के आम चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय स्तर पर ‘विपक्षी एकता' के प्रयास में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री के साथ उनकी बातचीत एकजुट विपक्ष को लेकर केंद्रित रही। नीतीश ने कहा कि वह चाहते हैं कि अधिकतर विपक्षी दलों में एकजुटता हो जाए ताकि एक साथ आकर देश के समूचे इतिहास को बदलने की कोशिशों को नाकाम किया जा सके। 

सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को बताया बूढ़ा एवं बीमार
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला करते हुए बूढ़ा एवं बीमार बताया और कहा कि वह विपक्षी पाटिर्यों के महागठबंधन करने में फेल हो गए हैं।

धीरेंद्र शास्त्री पर जारी सियासत के बीच बोले PK- संविधान के दायरे में सबको कहीं भी आने जाने का अधिकार
बागेश्वर धाम वाले बाबा आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के पटना आगमन को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के पटना आगमन को लेकर हो रही बयानबाजी पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने कहा कि संविधान के दायरे में सबको देश में कहीं भी आने जाने का अधिकार है, ये सरकार के लिए मुद्दा नहीं होना चाहिए।

बिहार में कोचिंग संस्थान के कई ठिकानों पर CGST टीम की रेड
बिहार में केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर(जीएसटी) की छह टीमों ने एक कोचिंग संस्थान के कई ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। इस दौरान करोड़ों रुपए की गड़बड़ी सामने आई है। वहीं अब तक की जांच में पांच करोंड़ की गड़बड़ी पकड़ी जा चुकी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static