बिहार में रामनवमी की धूमः महावीर मंदिर में श्रद्धालुओं ने की पूजा-अर्चना, अयोध्या के 12 पुजारी चढ़ा रहे भक्तों का प्रसाद

3/30/2023 2:41:11 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): आज देशभर में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के जन्मोत्सव का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं बिहार के प्रसिद्ध पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर में रामनवमी को लेकर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। रात 2 बजे से ही लंबी कतारें लगी हुई है। श्रद्धालुओं द्वारा लगातार 'जय श्री राम' व 'जय हनुमान' का उद्घोष किया जा रहा है।

PunjabKesari

महावीर मंदिर प्रबंधन ने की सुरक्षा की विशेष व्यवस्था
वहीं भक्त महावीर मंदिर पहुंच रहे हैं। भारी भीड़ को देखते हुए महावीर मंदिर प्रबंधन ने भी विशेष व्यवस्था की है। महावीर मंदिर में अयोध्या के 12 पुजारी भक्तों का प्रसाद चढ़ा रहे हैं, जबकि महावीर मंदिर प्रबंधन ने 20 हजार किलो नैवेद्यम तैयार किया है। अभी भी 4 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। महावीर मंदिर प्रबंधन ने महावीर मंदिर से लेकर वीर कुंवर सिंह पार्क तक शेड की व्यवस्था की गई है, जिससे कि भक्तों को परेशानी ना हो। क्योंकि अभी से लेकर देर रात तक भक्त आएंगे और मंदिर प्रबंधन के द्वारा उनके लिए पूरी व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari

प्रभु राम के जन्मउत्सव पर की जाएगी फूलों की वर्षा
बता दें कि रामनवमी में हर साल महावीर मंदिर में लाखों लोग पहुंचते हैं। इसको लेकर महावीर मंदिर में काफी बेहतर व्यवस्था करता है। इस बार भी प्रभु राम के जन्म उत्सव को लेकर फूलों की वर्षा की जाएगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static