चुनावी सभा में बोले जेपी नड्डा- NDA को बहुमत मिलने से खत्म हुआ राम जन्मभूमि विवाद

10/17/2020 10:20:27 AM

नवादाः भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को अपार बहुमत मिलने का नतीजा है कि अनुच्छेद 370, राम जन्मभूमि विवाद और तीन तलाक जैसी कुरीतियों को समाप्त किया जा सका।

नड्डा ने शुक्रवार को यहां हिसुआ में भाजपा (BJP) प्रत्याशी अनिल सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 में 39 सीटें तथा पूरे देश से मिले अपार बहुमत का नतीजा है कि अभिन्न भारत के निर्माण में बाधक रहे संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 (ए) के प्रावधानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की जोड़ी ने समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि इस अनुच्छेद के प्रावधानों को खत्म करने से जम्मू-कश्मीर और देश के शेष हिस्से की बीच की दूरियां समाप्त हुई हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने वर्षों तक राम जन्मभूमि विवाद का हल ढूंढने का प्रयास ही नहीं किया। वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में राजग (NDA) को मिले प्रचंड बहुमत और नरेंद्र मोदी के दुबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद ही अयोध्या में वर्षों से लंबित राम जन्मभूमि विवाद का हल ढूंढ लिया गया। उन्होंने कहा कि अब वहां भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static