टला बड़ा हादसाः टूटी पटरी देख रेलकर्मी ने दिखाया लाल झंडा, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

11/11/2022 5:39:54 PM

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय जिले में बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया। दरअसल, सहरसा से नई दिल्ली जा रही 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन अपलाइन से गुजरने वाली थी। इसी बीच की-मैन की नजर टूटी हुई पटरी पर पड़ी। वहीं इसके बाद काफी नजदीक आने के बाद ट्रेन को रोका गया।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को 12553 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस नई दिल्ली जा रही थी और ट्रेन अप लाइन से गुजरने वाली थी। इसी बीच लाखो और दनौली फुलवरिया स्टेशन के बीच घूम रहे की-मैन की नजर टूटी हुई पटरी पर पड़ी। इसके बाद की-मैन ने लाल झंडा दिखाकर ट्रेन को रोका, लेकिन तब तक ट्रेन का इंजन और एक डब्बा टूटी हुई पटरी को पार कर चुके थे। हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से ट्रेन को समय रहते रोक लिया गया। घटना के बाद इस मामले की सूचना रेल कंट्रोल रूम को दी गई। इधर, सूचना मिलते ही रेल कर्मी मौके पर पहुंचे। रेल कर्मियों ने करीब डेढ़ घंटे तक पटरी को ठीक किया। इसके बाद सुबह 10ः15 बजे ट्रेन को पास करवाया गया।

PunjabKesari

वहीं इस दौरान राज्यरानी एक्सप्रेस दनौली फुलवरिया स्टेशन पर रुकी रही। इसके अलावा अप लाइन की अन्य ट्रेनें भी प्रभावित रही। रेलवे के अधिकारी पटरी टूटने के मामले की जांच में जुटे हैं। रेल कर्मियों ने कहा कि ठंड के मौसम में ऐसी तकनीकी घटनाएं होती हैं। फिलहाल मामले की जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है। बता दें कि इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static