चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त फिसला पैर तो प्लेटफॉर्म के बीच फंसा यात्री, RPF जवानों ने ऐसे बचाई जान

1/6/2023 3:14:51 PM

जमुई: बिहार के जमुई जिले (Jamui) में झाझा स्टेशन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक यात्री (Passenger) चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त ट्रेन (Train) और प्लेटफॉर्म (Platform) के बीच फंस गया। इस दौरान यात्री रगड़ खाते हुए काफी दूर तक चला गया। हालांकि, इसी बीच देवदूत बनकर आए आरपीएफ (RPF) जवानों के रेल यात्री की जान बचाते हुए उसे सही सलामत रेस्क्यू कर लिया। वहीं यह घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। 

PunjabKesari

पैर फिसलने के कारण फंसा यात्री 
जानकारी के अनुसार, घटना किउल-जसीडीह रेलखंड झाझा स्टेशन की है। यात्री का नाम मुबारक अली (Mubarak Ali) है और उसकी उम्र 43 साल है। वह जमुई जिले के सोनो इलाके के बाबूडीह गांव का रहने वाला है। बुधवार को घटी इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मुबारक अली गुरुवार को झाझा स्टेशन पर दानापुर टाटा एक्सप्रेस (Danapur Tata Express) पकड़ने आया था। जब ट्रेन नंबर 18184 प्लेटफॉर्म नंबर 2 में प्रवेश कर रही थी तो यात्री ने चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया। इस दौरान उसका पैर फिसल गया और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया। इसके बाद वह लगभग 50 फीट तक घिसटता चला गया। 

यह भी पढ़ें- पत्नी की दगाबाजी से पति के जीवन में आया भूचाल...पोस्टर लेकर मांग रहा मदद, बोला- 5 साल में 35 बार भागी पत्नी

PunjabKesari

आरपीएफ जवानों ने ऐसे बचाई जान 
इसी बीच जब वहां मौजूद आरपीएफ जवानों गोपाल कुमार और दीपक कुमार को इसकी सूचना लगी तो उन्होंने तत्परता दिखाते हुए ट्रेन रुकवाई और रेल यात्री का रेस्क्यू (Rescue) कर लिया। वहीं आरपीएफ जवानों की सूझबूझ से यात्री की जान बच गई। घायल यात्री को पैर में चोट आई है, जिसका इलाज डीएमओ के डॉक्टर अशोक कुमार के द्वारा किया गया। रेलवे पुलिस ने घटना की सूचना यात्री के परिजनों को दी, जिसके बाद यात्री को परिवारवालों के साथ घर भेज दिया गया। फिलहाल यात्री की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static