राष्ट्रपति ने शताब्दी समारोह का किया उद्घाटन, CM नीतीश बोले- कोविंद जी का बिहार से विशेष लगाव

10/21/2021 12:38:16 PM

 

पटनाः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने दीप प्रज्वलित कर शताब्दी समारोह की शुरुआत की। साथ ही शताब्दी स्तंभ का भी शिलान्यास किया। वहीं इससे पहले उन्होंने बोधि वृक्ष के छोटे पौधे को भी विधान मंडल के परिसर में लगाया। 
PunjabKesari
शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2 साल तक के बिहार के राज्यपाल रहे। हमारे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को हम सब एक बिहारी के तौर पर ही मानते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के राज्यपाल से सीधे राष्ट्रपति के पद तक का सफर तय करने वाले रामनाथ कोविंद जी का बिहार से विशेष लगाव रहा है। 
PunjabKesari
वहीं नीतीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सीधे राज्यपाल से राष्ट्रपति बने हालांकि पूर्व राष्ट्रपति स्व जाकिर हुसैन साहब भी बिहार के राज्यपाल रह चुके थे लेकिन राज्यपाल के बाद वह उपराष्ट्रपति बने और बाद में राष्ट्रपति बने। जबकि राज्यपाल की कुर्सी पर रहते हुए राष्ट्रपति बनने का गौरव रामनाथ कोविंद जी को मिला। 
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि राष्ट्रपति पूरे देश के हैं लेकिन हम सब इनको बिहारी ही मानते हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जो लगाव बिहार से रहा है। यही वजह है कि वह बिहार आने का कोई भी अवसर नहीं छोड़ते।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static