प्रशांत किशोर का पीएम मोदी पर तंज, बोले - आप वोट दें रहे हैं गुजरात में चलने वाली बुलेट ट्रेन के नाम पर, तो आपको बिहार में बस और पैसेंजर ट्रेन ही मिलेगा

3/9/2023 7:32:15 PM

पटना: जन सुराज पदयात्रा के 157वें दिन की शुरुआत सिवान के सुरवाला पंचायत स्थित अयोध्या अग्रवाल सनातन धरम हाई स्कूल, बड़का गांव में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। इसके बाद प्रशांत किशोर सैकड़ों पदयात्रियों के साथ सुरवाला पंचायत से पदयात्रा के लिए निकले। आज जन सुराज पदयात्रा पपौर, सहलौर, तारवारा, सरंगपुर होते हुए महाराजगंज प्रखंड अंतर्गत शिवदाह पंचायत के ब्रह्म स्थान में जन सुराज पदयात्रा शिविर में रात्रि विश्राम के लिए पहुंची।

प्रशांत किशोर की पदयात्रा का सिवान में आज 31वां दिन है। जन सुराज पदयात्रा 12 मार्च को सारण के लिए प्रस्थान करेगी। आज प्रशांत किशोर सिवान के अलग-अलग गांवों में पदयात्रा के माध्यम से जनता के बीच गए। उनकी समस्याओं को समझ कर उसका संकलन कर उसके समाधान के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे। दिनभर की पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर 3 आमसभाओं को संबोधित किया और 6 पंचायत के 8 गांवों से गुजरते हुए 13.5 किमी की पदयात्रा तय की। आप वोट दे रहे हैं गुजरात में चलने वाली बुलेट ट्रेन के नाम पर, तो आपको बिहार में बस और पैसेंजर ट्रेन ही मिलेगा 

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सिवान में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि 2014 में शोर हुआ कि मोदी जी आएंगे तो सब सुधर जाएगा। 2014 मे मोदी जी का अभियान हमने ही चलाया था। 2012-13 मे यूपी-बिहार में मोदी जी का कोई नाम तक नहीं जानता था। अब बिहार के लोग हम से ही कहते है की तुम जानते हो मोदी जी से ही देश का विकास होगा, इस बात का जवाब देते हुए उन्होंने कहा की मोदी जी के आने से विकास हुआ की नहीं ये छोड़ देते हैं, ये भी छोड़ देते हैं कि मोदी के आने से बिहार के लड़कों को कुछ फायद हुआ की नहीं, इस सभा में जीतने भी लोग भाजपा को वोट देते है उनको खुली चुनौती है की पिछले 9 वर्ष से मोदी जी प्रधानमंत्री है, लेकिन 9 वर्ष में मोदी जी ने बिहार के विकास के लिए एक बैठक किया है तो आप हमको उसका प्रमाण दिखा दीजिए। हम कल से ही मोदी जी का झंडा लेकर चलने को तैयार है। जब मोदी जी ने बिहार के विकास के लिए बैठक नहीं की है उसके बावजूद उछल-उछल कर कमल को वोट दे रहे है तो गलती मोदी जी की है या हमारी? 

प्रशांत किशोर ने कहा की बिहार में 40 मे से 39 सांसद लोगों ने मोदी जी को जीता कर भेजा है। टीवी में लोग देखते हैं कि मोदी जी गुजरात में 1 लाख करोड़ की बुलेट ट्रेन चलवा रहे हैं और हम इसमे ही खुश हो जाते हैं। गुजरात की जनता चलती है 1 लाख करोड़ की बुलेट में और बिहार जनता को पैसेंजर ट्रेन भी नसीब नहीं हो रही है। हम इसमे ही खुश हैं कि मोदी जी बुलेट ट्रेन चलवा रहे हैं, जब आप बुलेट ट्रेन पर वोट देंगे तो हमारे घर के लड़के बस में नहीं चलेंगे तो कहां चलेंगे।

जन सुराज पदयात्रा के दौरान सिवान में एक आमसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार की दुर्दशा को सुधारने के लिए हम को खड़ा होना पड़ेगा, नहीं तो जिस बदहाली मे हमारा जीवन बीता है उसी मे हमारे बच्चों का जीवन गुजरेगा। यहाँ कोई ऐसा घर नहीं है जहां से कोई जवान लड़का बाहर जाकर मजदूरी न कर रहा हो। आप अपने बच्चे को पेट काट-काट कर पालते हैं और जैसे ही 22 साल का होता है वो पीठ पर झोला लेकर निकल जाता है। 12 से 14 हजार के लिए ट्रेन मे भेड़-बकरी की तरह भर कर जाता है और 14-15 घंटे मजदूरी करता है। पूरे महीने मे 12 से 14 हजार कमाता और अपना पेट काट कर 6 हजार 8 हजार रुपये भेजता है ताकि उसके बच्चे रोटी खा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static