सरकारी राशन की कालाबाजारी: पुलिस ने 610 बोरे चावल के साथ एक ट्रक को किया जब्त

Saturday, Aug 17, 2024-04:25 PM (IST)

जमुई: सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत गरीबों के लिए राशन की दुकानों पर भेजे गए राशन की धड़ल्ले से कालाबाजारी की जा रही है। दरअसल, हाल ही में बिहार के जमुई में राशन के चावल की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। वहीं मलयपुर थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए  610 बोरे सरकारी चावल के साथ एक ट्रक को जब्त किया है।

घटना के संबंध में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी निधि कुमारी ने बताया कि पुलिस के द्वारा एक ट्रक जब्त किया गया था, जिस पर चावल के 610 बोरे लदे हैं, जिसकी कीमत 9 लाख रुपए है। सरकारी राशन से भरे ट्रक  को जिले के रतनपुर इलाके से ले जाया जा रहा था। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने यह भी बताया कि कई बार लाभुक चावल का उपयोग न कर दुकान में बेच देते हैं, जिसे माफिया खरीद कर इसका कालाबाजारी करते हैं जो गैरकानूनी है। इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई है, पूरी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि पुलिस ने नंबर प्लेट से ही ट्रक को पकड़ा। ट्रक के आगे झारखंड का रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा हुआ था और पीछे बिहार का नंबर लिखा हुआ था। जिसको लेकर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को देख ट्रक का चालक फरार हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static