मौत के ज्यादातर मामलों में कारण जहरीली शराब नहीं, दूसरा हो सकता है: बिहार पुलिस

3/21/2022 5:28:04 PM

पटनाः बिहार पुलिस ने सोमवार को दावा किया कि होली के दौरान विभिन्न जिलों में हुई अधिकतर मौतों की वजह जहरीली शराब नहीं बल्कि कुछ और भी हो सकती हैं। स्थानीय लोगों ने होली के दौरान हुई मौतों के लिए जहरीली शराब को जिम्मेदार ठहराया है।

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बांका जिले में सबसे अधिक 10 मौत होने की खबर है और निषेध एवं उत्पाद शुल्क के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने जिला मजिस्ट्रेट से रिपोर्ट मांगी है। जिलाधिकारी का कहना है कि प्रशासन द्वारा की जा रही जांच में पीड़ित परिवारों के सदस्यों के बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी ने दावा किया है कि मृतकों ने शराब का सेवन नहीं किया था और उनके अनुरोध पर बिना पोस्टमार्टम कराए शवों को अंतिम संस्कार के लिए परिवारों को सौंप दिया गया।

पुलिस मुख्यालय ने जिलाधिकारी की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि भागलपुर के साहिबगंज इलाके में दो लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। भागलपुर में चार लोगों की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने प्रदर्शन किया था। हालांकि, दो मृतकों के परिजन द्वारा शराब का सेवन नहीं करने और पोस्टमार्टम नहीं कराए जाने का अनुरोध करने के बाद, शव उन्हें सौंप दिए गए। उल्लेखनीय है कि अप्रैल 2016 से बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Related News

Recommended News

static