मोतिहारी में ईंट भट्ठा हादसे में लोगों की मौत पर PM मोदी ने जताया दुख, 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान

12/24/2022 12:17:48 PM

नई दिल्ली/मोतिहारीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के मोतिहारी में एक ईंट भट्ठे में विस्फोट में लोगों की मौत पर शनिवार को दुख जताया और पीड़ित परिवारों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, “मोतिहारी में एक ईंट भट्ठे में विस्फोट में लोगों की मौत से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपए मिलेंगे।” 


ईंट भट्ठे में हुए विस्फोट में छह लोगों ने गंवाई जान 
बता दें कि बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में शुक्रवार शाम एक ईंट भट्ठे में हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। घटना मोतिहारी के रामगढ़वा इलाके में ईंट भट्ठे पर हुई। पुलिस ने कहा कि मारे गए लोगों में ईंट भट्ठा का मालिक मोहम्मद ईशरार भी शामिल है। घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों के अनुसार, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है। 

सीएम नीतीश ने जताया दुख 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस दुर्घटना में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे को अत्यंत दुखद बताया है और इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static