बिहार के 9 अस्पतालों में लगेगा ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, मंगल पांडेय जताया PM मोदी का आभार

5/10/2021 5:36:49 PM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय राज्य के नौ मेडिकल कॉलेज सह अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाएगा।

मंगल पांडेय ने सोमवार को कहा कि कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से मदद का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में पेट्रोलियम मंत्रालय ने राज्य के नौ मेडिकल कॉलेज सह अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन मेडिकल कॉलेज सह अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगने से कोरोना मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन प्राप्त होने के साथ-साथ भविष्य में भी अन्य मरीजों को इसका लाभ मिलेगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) पटना, वर्धमान इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस (विम्स) राजगीर, जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जेकेटीएमसीएच), मधेपुरा और अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज (एएनएमसीएच) गया में 2500 (एलपीएम) क्षमता वाला और पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में 5000 (एलपीएम) क्षमता वाला ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट ऑयल इंडिया लिमिटेड लगाएगा। जिसका आदेश निर्गत किया जा चुका है। इस पर कुल 21 करोड़ 46 लाख खर्च आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static