"जनता का जनादेश NDA के पक्ष में", उमेश कुशवाहा बोले- जो 17 महीने का अलाप लगा रहे थे उनके लिए यह तमाचा

Friday, Jun 07, 2024-11:59 AM (IST)

पटना: एनडीए सरकार के गठन से पहले JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यह(बिहार को विशेष राज्य का दर्जा) हमारी पुरानी मांग है, जनता ने जो जनादेश दिया है वह NDA के पक्ष में दिया है, जो लोग 17 महीने का ​अलाप लगा रहे थे और कह रहे थे कि हमारी पार्टी टूट जाएगी उनके लिए यह तमाचा है।

'प्रदेश में नीतीश कुमार की सरकार चल रही'
उमेश कुशवाहा ने कहा कि परिवार तंत्र लोकतंत्र पर हावी होना चाह रहा था, लेकिन जनता सब समझती है। प्रदेश में नीतीश कुमार की सरकार चल रही है और एनडीए ने PM मोदी को अपना नेता चुन लिया है। बता दें कि केंद्र में अगली सरकार के गठन के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगियों पर काफी हद तक निर्भर रहने के बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू) ने स्पष्ट कर दिया है कि वह विशेष राज्य का दर्जा जैसी अपनी मांगों पर कायम रहेगी।

जदयू प्रमुख बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग लंबे समय से करते रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली बिहार कैबिनेट ने पिछले साल एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा दिए जाने का अनुरोध किया था। तत्कालीन बिहार सरकार द्वारा राज्य में किए गए जाति सर्वेक्षण के निष्कर्षों के कारण फिर से यह मांग की गई थी। हालांकि केंद्र सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह 14वें वित्त आयोग की सिफारिश के मद्देनजर किसी भी राज्य से ‘‘विशेष श्रेणी का दर्जा'' की मांग पर विचार नहीं करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static