CM नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में विकास की गति तीव्र हुई, बोले मंत्री महेश्वर हजारी

Monday, Sep 30, 2024-10:52 PM (IST)

Patna News: बिहार के सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के मंत्री महेश्वर हजारी ने विभाग के सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर उन्हें राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य में विकास की गति तीव्र हुई है। राज्य में सड़कों की स्थिति बेहतर हुई है। साथ ही, विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से जन-जन के जीवन में सकारात्मक सुधार लाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने सभी विभागीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रचार-प्रसार के विभिन्न माध्यमों द्वारा राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को आमजन तक पहुंचाया जाए, जिससे लाभार्थियों एवं हितधारकों को ससमय योजनाओं का लाभ मिल सके।
PunjabKesari
समीक्षा बैठक में निदेशक, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग वैभव श्रीवास्तव द्वारा जिला एवं प्रमंडल स्तर पर विभाग द्वारा क्रियान्वित योजनाओं एवं गतिविधियों की गहन समीक्षा की गई। इस क्रम में उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट प्रयासों के व्यापक प्रचार-प्रसार की आवश्यकताओं को रेखांकित किया। विभाग के क्षेत्रीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने जिला स्तर पर 'फेसबुक लाईव के माध्यम से लोगों से ज्यादा से ज्यादा जुड़ने पर बल दिया तथा सोशल मीडिया यूजर्स के लाईव कमेंट्स का तत्क्षण निष्पादन करने का निर्देश दिया, जिससे उनकी समस्याओं का शीघ्र निपटारा हो सके। निदेशक, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग ने पारंपरिक प्रचार-प्रसार माध्यमों द्वारा भी राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं से आमजन को अवगत कराने हेतु विस्तृत दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में विभाग के संयुक्त सचिव संजय कृष्ण, विदुभूषण चौधरी, संयुक्त निदेशक रवि भूषणे सहाय एवं विशेष कार्य पदाधिकारी कुमारिल सत्यनंदन सहित विभागीय तथा जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static