"जब तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता, तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा", बोले RJD MLA आलोक मेहता

Friday, Jul 26, 2024-02:13 PM (IST)

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है। वहीं, विधानसभा की कार्रवाई शुरू से पहले विधानसभा परिसर पोर्टिको में विपक्षी विधायकों ने जमकर नारेबाजी की और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान राजद के विधायक आलोक मेहता ने कहा कि जब तक हम लोगों को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलता है तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा चाहिए: राजद
आलोक मेहता ने कहा कि विशेष राज्य के दर्जे के विरोध में बोल देने से नहीं होता है। विशेष राज्य के दर्जे के लिए पूरे बिहार की जनता इंक्लूसिव रूप से डिमांडिंग है और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा चाहिए... टैक्स में डिडक्शन नहीं चाहिए। विशेष राज्य का दर्जा जिस राज्य को मिलता है, उसको विशेष पैकेज भी मिलता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि आगे-आगे देखिए होता है। इस पर राजद विधायक आलोक मेहता ने कहा कि क्या ये शुरुआत है। हम लोग शुरुआत तो बहुत पहले से देख रहे हैं, बाजपेई जी के समय से ही देख रहे हैं। अगर यह शुरुआत है तो फिर पिछले वाले को रीपैकेजिंग क्यों कर रहे हैं?

PunjabKesari

हम लोग सड़क से लेकर सदन तक करेंगे आंदोलन: भाकपा माले
वहीं, विपक्ष में बैठी भाकपा माले ने भी राजद के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि जनता के मुद्दों को ही हम लोग उठा रहे हैं। भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने कहा कि बिहार की जनता के व्यापक मुद्दों को हम लोग सदन में उठा रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री की पिछले 24 वर्षों से जो बिहार के स्पेशल पैकेज की मांग है, उसके बदले में विशेष पैकेज देकर जो झुनझुना थमाया गया, उसी के विरोध में हम लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इतना ही नहीं बिहार की विशेष राज्य के पैकेज की मांग को लेकर हम लोग सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेंगे। स्पेशल स्टेटस का दर्जा मिलने के बाद ही किसी राज्य को स्पेशल पैकेज दिया जाता है। इसको लेकर लगातार हम लोग आंदोलन करते रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static