लोगों की मांग को केंद्र सरकार मानेगी तभी भागलपुर में हवाईअड्डा निर्माण संभव: नीतीश कुमार

2/12/2023 2:43:03 PM

भागलपुरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यदि लोगों की मांग केंद्र सरकार मानेगी तभी भागलपुर मे हवाईअड्डे का निर्माण कराना संभव हो पाएगा। नीतीश कुमार ने शनिवार को ‘समाधान यात्रा' के क्रम में भागलपुर जिले में अलग-अलग विभग के तहत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया।

भागलपुर में बनना चाहिए बड़ा हवाईटड्डाः सीएम  
वहीं इसके बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश ने कहा, ‘‘लोगों की यह मांग है लेकिन केंद्र सरकार इसे मानेगी तभी हवाईअड्डा का निर्माण कराना संभव होगा। हमलोगों ने पहले ही इस मामले को केन्द्र के समक्ष रखा है। पहले जहां हवाईअड्डा के निर्माण को लेकर केंद्र सरकार ने सहमति दी हुई है, वहां भी निर्माण नहीं हो रहा है।''  उन्होंने कहा कि ने कहा कि कुछ समय पहले यह बात सामने आई थी कि कुछ जगहों पर निजी कंपनी छोटे प्लेन का संचालन करेगी। ऐसा होने से भी लोगों को आने-जाने में सहूलियत होती लेकिन इस पर भी कोई काम आगे नहीं हुआ। भागलपुर ऐसी जगह है, जहां बड़ा हवाईटड्डा बनना चाहिए लेकिन यह काम हमलोगों के हाथ में नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार में पहले से तय स्थल पर हवाईअड्डा का निर्माण होने के बाद ही वे लोग दूसरी जगह पर इसकी सहमति देंगे।        

"सभी पार्टी के लोगों को घूमने का अधिकार" 
कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्वस्थ होकर भारत लौटने के सवाल पर कहा कि उन्होंने बात की है, अभी श्री यादव दिल्ली में रहेंगे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की यात्रा के सवाल पर कहा कि यदि कोई व्यक्तिगत रूप से कुछ करता है तो वह उसकी मर्जी है। सभी पार्टी के लोगों को घूमने का अधिकार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static