लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं, समान विचारधारा वाले दलों की बैठक की 'प्रतीक्षा': नीतीश कुमार

1/28/2023 1:16:38 PM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समान विचारधारा वाले दलों की बैठक की 'प्रतीक्षा' कर रहे हैं। उन्होंने उक्त बातें मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कही। सीएम ने कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पूरी हो जाने के बाद समान विचारधारा वाले दलों की बैठक की 'इतंजार' कर रहे हैं।

'भारत जोड़ो यात्रा' कांग्रेस का आंतरिक कार्यक्रमः नीतीश कुमार
सीएम नीतीश ने शुक्रवार को इंदिरा गांधी विज्ञान परिसर, पटना स्थित तारामंडल के प्रोजेक्शन सिस्टम के किये जा रहे आधुनिकीकरण कार्य का जायजा लेने के बाद संवाददाताओं के देश की यात्रा पर जाने के सवाल पर कहा कि एक बार हम प्रत्येक पाटिर्यों से बातचीत कर चुके हैं। अभी कई पाटिर्यों का अपना-अपना कार्यक्रम चल रहा है। जब उनका कार्यक्रम समाप्त हो जायेगा और वे बुलायेंगे तो कितने दल आगे मिलकर काम करेंगे, यह बैठकर तय हो जायेगा। नीतीश ने कहा कि वह 'भारत जोड़ो यात्रा' को कांग्रेस के आंतरिक कार्यक्रम के रूप में देख रहे हैं, लेकिन 'महागठबंधन' के सभी 7 घटक लोकसभा में सहयोग के लिए तत्पर हैं। बिहार की नीतीश सरकार में कांग्रेस कनिष्ठ सहयोगी के रूप में शामिल हैं।  

लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं: सीएम 
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी सभी पाटिर्यां अपने-अपने काम में लगी हैं। लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं हैं। हमलोग इंतजार कर रहे हैं कि सभी दल एक साथ बैठकर चर्चा करें। बिहार में हमलोग सात पाटिर्यों को साथ में लेकर सरकार चला रहे हैं। बिहार में इसको लेकर कोई दिक्कत नहीं है लेकिन अगर देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट होना है तो सभी दलों के साथ बैठकर बातचीत होगी। कांग्रेस की अभी यात्रा चल रही है। सभी लोग जब फ्री हो जायेंगे तो मिल बैठकर चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री ने जद (यू) के संसदीय बोर्ड के नाराज प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के बयान पर कहा कि जदयू उनपर कोई कार्रवाई नहीं करना चाहेगी। उन्होंने पार्टी के "कमजोर" होने के दावे को खारिज कर दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static