राहुल गांधी के बाढ़ वाले बयान पर नीतीश के मंत्री का जवाब- हम सोशल मीडिया पर हवाबाजी नहीं करते

6/24/2021 11:17:47 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रमुख सहयोगी एवं राज्य सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रदेश में बाढ़ को लेकर की गई टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राहत पहुंचाने के लिए उनकी सरकार जमीन काम करती है न कि सोशल मीडिया पर हवाबाजी।

राहुल ने ट्वीट किया था, ‘‘बिहार के बाढ़ पीड़ित परिवारों को मेरी संवेदनाएं। महामारी के समय में ये आपदा एक बड़ी त्रासदी है। मैं कांग्रेस के साथियों से अपील करता हूं कि राहत कार्य में हाथ बटाएं। हमारा हर कदम जन सहायता के लिए उठे। यही कांग्रेस विचारधारा की असली पहचान है।'' कांग्रेस नेता के ट्वीट को टैग करते हुए जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा, ‘‘राहुल जी, आपदा की घड़ी में बिहार सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा और राहत पहुंचाने के लिए हमेशा जमीन पर मुस्तैदी के साथ काम करती है, सोशल मीडिया पर हवाबाजी नहीं करती।'' उन्होंने बिहार में नदियों के जलस्तर को लेकर आंकडे साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘जमीनी हकीकत यह है कि आज बिहार की कोई भी नदी खतरे के निशान से ऊपर नहीं बह रही। 23 जून की स्थिति संलग्न है।''

जदयू के वरिष्ठ नेता और नीतीश के विश्वासपात्र माने जाने वाले संजय ने राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘बिहार में बाढ़ से सुरक्षा के लिए जल संसाधान विभाग की टीमें नदियों के जलस्तर और तटबंधों की 24 घंटे निगरानी कर रही हैं। आपके ट्वीट से स्पष्ट है कि या तो आपको सही स्थिति की जानकारी नहीं दी जाती है, या हकीकत जानने में आपकी दिलचस्पी नहीं है। खैर आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।'' गौरतलब है कि उत्तरी बिहार के आधा दर्जन जिलों खासकर गंडक नदी के किनारे बसे जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति से हजारों लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल में कई दिनों से जारी भारी बारिश की वजह से राज्य की नदियां उफान पर हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static