RJD की इफ्तार पार्टी में मौजूदगी पर गरमाई सियासत तो नीतीश बोले- इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं

4/24/2022 2:33:55 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता राबड़ी देवी के आवास पर इफ्तार पार्टी में उनकी मौजूदगी का ''राजनीति से कोई लेना-देना नहीं'' है। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि निमंत्रण मिला था तो शामिल हुए थे।

नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से कहा, ''हम सभी ऐसे आयोजनों में शामिल होते हैं। मेरी मौजूदगी का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। चूंकि मुझे कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था, इसलिए मैंने इसमें भाग लिया। हम सभी इफ्तार पार्टी करते हैं और सभी दलों को इसमें आमंत्रित करते हैं।''

गौरतलब है कि नीतीश कुमार शुक्रवार को पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास 10, सर्कुलर रोड पर आयोजित दावत-ए-इफ्तार में शामिल हुए थे। वहां उनकी मौजूदगी ने राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया। ऐसा इसलिए क्योंकि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव उनके बगल में बैठे थे। कुमार को इस अवसर पर तेजस्वी से बात करते हुए भी देखा गया।

कुंवर सिंह की जयंती पर सीएम नीतीश ने कहा, ''बाबू वीर कुंवर सिंह का विजयोत्सव (विजय दिवस) देश भर में मनाया जाना चाहिए। वह 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के नायक थे। हमें उनके द्वारा दिए गए सामाजिक समरसता के संदेशों को आत्मसात करना चाहिए और समाज में प्रेम, सद्भाव और भाईचारा बनाए रखना चाहिए।'' कुंवर सिंह (1777-1858 26 अप्रैल) 1857 के भारतीय विद्रोह के दौरान एक मशहूर नायक थे। वह जगदीसपुर के एक शाही राजपूत घराने से थे, जो वर्तमान में बिहार के भोजपुर जिले का हिस्सा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static