नीतीश ने निवेशकों को दिलाया हरसंभव मदद का भरोसा, कहा- उद्योगपतियों को तंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

9/30/2022 9:59:27 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में उद्योग लगाने वालों को हरसंभव सहयोग देने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि स्थानीय स्तर पर उद्योगपतियों को तंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

नीतीश कुमार ने गुरुवार को यहां ‘संवाद' में बिहार इन्वेस्टर्स मीट- 2022 का शुभारंभ करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उद्योग के क्षेत्र में विकास के लिए कई कार्य किए जा रहे हैं। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों में विकास के लिए उनकी सरकार ने काम किया है। विधि-व्यवस्था को बेहतर बनाया गया है। बड़ी संख्या में पुलिस की बहाली भी की गई है। कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। राज्य में व्यापार काफी बढ़ा है। उद्योग का विकास हो, इसके लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। 

"रोजगार के अवसर और बढ़ेंगे"
मुख्यमंत्री ने कहा कि इथेनॉल के उत्पादन के प्रस्ताव की मंजूरी के बाद राज्य में इथेनॉल उत्पादन का काम शुरू हो गया है। कई निवेशक और आ रहे हैं। इससे रोजगार के अवसर और बढ़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘अगर आपलोगों को यहां काम करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत आए तो जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक को तुरंत जानकारी दें, समस्याओं का समाधान किया जाएगा। अगर कोई तंग करे, कोई परेशान करे तो उन पर सख्त कार्रवाई होगी। इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। हमलोग किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होने देंगे, प्रशासनिक सहायता हमेशा उपलब्ध रहेगी।'' 

"जो इकाई यहां उत्पादन करेगी, उसे प्राथमिकता मिलेगी"
नीतीश कुमार ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि आपलोग बिहार में उद्योग लगाने के लिए आ रहे हैं। आपको किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी, बिहार में जो भी इकाई उत्पादन करेगी सरकारी खरीद में उसे प्राथमिकता मिलेगी। इसके लिए नीति बनाई जा रही है। इथेनॉल के लिए 17 इकाई लगाने की ही अनुमति मिली है, वह चाहते हैं कि इसे और बढ़ाया जाय। यहां का निर्मित सामान बाहर भी जा रहा है, बिक्री हो रही है। देश के विभिन्न हिस्सों में ही नहीं विदेशों में भी यहां का सामान जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static