गजवा-ए-हिन्द से जुड़े दानिश के घर NIA की छापेमारी, कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को किया गया जब्त

10/18/2022 1:47:39 PM

पटनाः एनआईए की टीम ने पीएफआई मामले में छापेमारी की है। एनआईए की टीम पटना के फुलवारी शरीफ के मुनीर कॉलोनी में पहुंची और गजवा-ए-हिन्द से जुड़े मरगुब अहमद उर्फ दानिश के घर छापेमारी की। वहीं मरगुब अहमद को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को जब्त किया हैं।

PunjabKesari

4 घंटे तक चली छापेमारी
दरअसल, भारी मात्रा में सुरक्षाबलों के साथ एनआईए के अधिकारी फुलवारी शरीफ पहुंचे। एनआईए की टीम सुबह 6 बजे छापेमारी के लिए पहुंची और करीब 4 घंटे तक छापेमारी चली। इसके साथ ही अन्य और 2 जगहों पर छापेमारी की गई। पीएफआई से जुड़े ठिकानों पर एनआईए की टीम ने छापेमारी की हैं। एनआईए की टीम गजवा ए हिंद व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वाले मरगूब मोहम्मद दानिश के घर पहुंची। टीम ने गजवा-ए-हिंद के आरोपी मरगूब दानिश के घर से कई कागजातों को जब्त किया है। रेड के दौरान दानिश के परिवार वालों को दूर रखा गया था।

दानिश को पहले ही किया जा चुका है गिरफ्तार
वहीं बताया जा रहा है कि देश विरोधी-गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार मरगूब दानिश के घर में टीम ने छापेमारी की। दरअसल, कुछ दिन पहले मरगूब दानिश को मोबाइल व्हाट्सएप ग्रुप गजवा ए हिंद नाम से संचालित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एनआईए की टीम पहले भी पटना सहित अन्य जिलों में छापेमारी कर चुकी है और टीम ने कई दस्तावेज बरामद किए हैं। पटना पुलिस को दानिश के स्मार्टफोन से कई महत्तवपूर्ण जानकारियां मिली हैं।

गजवा-ए-हिन्द को ऑपरेट कर रहा था दानिश
पुलिस के अनुसार, दानिश गजवा-ए-हिन्द को ऑपरेट कर रहा था। इन्होंने इस काम को करने के लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया था। इस ग्रुप के 2 एडमिन थे। एक दानिश और दूसरा पाकिस्तान का फैजान था। बता दें कि फुलवारी शरीफ के नया टोला इलाके में शारीरिक परीक्षण के नाम पर पीएफआई देश विरोधी आतंकी नेटवर्क तैयार कर थी, जिसका खुलासा पटना पुलिस ने किया था। साथ ही इस मामले में 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static