जमुई में नक्सली साजिश नाकाम, जमीन में गाड़कर रखे विस्फोटक को सुरक्षाबलों ने किया ध्वस्त

Monday, Sep 16, 2024-08:46 AM (IST)

जमुई: बिहार में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मामला जमुई जिला से जुड़ा है, जहां सुरक्षाबलों ने रविवार को नक्सलियों द्वारा सड़क पर जमीन के नीचे छिपाए गए विस्फोटक को निष्क्रिय कर उनकी साजिश नाकाम कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार, एसएसबी 16 वीं बटालियन के कमांडेंट मनीष कुमार को सूचना मिली थी। गुप्त सूचना के आधार पर कमांडेंट मनीष कुमार के दिशा निर्देश पर सचरका पत्थर के कंपनी कमांडर अभिनव तोमर और चरका पत्थर थानाध्यक्ष अनिरुद्ध कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने चरका पत्थर इलाके में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पानीचुंआ गांव के पास सड़क पर कुछ संदिग्ध इलेक्ट्रिक तार दिखाई दिए  जिससे सड़क के नीचे विस्फोटक होने की आशंका जताई गई। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए तुरंत स्थानीय पुलिस और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया।  बम निरोधक दस्ते की टीम ने मौके पर पहुंचकर विस्फोटक को सुरक्षित जगह पर ले जाकर नष्ट कर दिया।

वहीं सुरक्षा को देखते हुए आसपास के इलाकों में घेराबंदी कर लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। सशस्त्र सीमा बल और पुलिस प्रशासन की सूझबूझता से एक बड़ा हादसा टल गया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static