JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक आज से शुरू, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

12/26/2020 12:16:13 PM

पटनाः बिहार में इस बार के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू हो रही है। वहीं जदयू की इस दो दिवसीय बैठक पर सभी राजनीतिक पंडितों की नजरें टिकी हैं।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में यह बैठक होगी। पहले दिन आज राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी। इसके बाद कल दो सत्र में बैठक होगी। पहले सत्र में राष्ट्रीय कार्यकारिणी तथा दूसरे सत्र में राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। बैठक में भाग लेने के लिए पार्टी के सभी नेता यहां पहुंच गए हैं। सभी प्रदेशों से भी पार्टी के अध्यक्ष समेत अन्य पदाधिकारी बैठक में शामिल होने के लिए जुट गए हैं।

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अगले वर्ष पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक में मंथन किया जाएगा। जिस तरह से अरुणाचल प्रदेश में पार्टी के छह विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए हैं उस पर भी जबरदस्त चर्चा की उम्मीद है। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के अरुणाचल मामलों के प्रभारी आफाक अहमद ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में पार्टी का संगठन काफी मजबूत है। अरुणाचल प्रदेश में पार्टी ने निकाय चुनाव लड़ा है जिसका आज परिणाम भी आने वाला है।

उल्लेखनीय है कि ऐसा संभवत पहली बार हुआ है जब सत्ता में रहते हुए अपने सहयोगी दल के विधायकों को किसी बड़ी पार्टी ने अपने में शामिल कराया है। माना जा रहा है कि अरुणाचल प्रदेश में जदयू के सात में से छह विधायकों को अपने पाले में लाकर भाजपा ने जदयू को कड़ा संदेश भी दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static