मुंगेर के DIG मोहम्मद शफीउल हक हुए निलंबित, ललन सिंह के नाम पर वसूली करने का आरोप

12/4/2021 5:26:41 PM

पटनाः जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नाम पर पुलिस अधिकारियों से ही वसूली करने वाले मुंगेर के डीआईजी मोहम्मद शफीउल हक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। सबूत जुटाने के करीब छह महीने बाद डीआईजी शफीउल पर ये कार्रवाई की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, डीआईजी शफीउल हक ने पुलिस अधिकारी हरिशंकर कुमार को वाट्सएप कॉल कर कहा, 'तुम्हारे खिलाफ ऊपर से शिकायत मिली है। केस के रिव्यू के बाद तुम्हारी गलती सामने आई है। अगर तुम मैनेज करना चाहते हो तो 15 लाख रुपए देने होंगे।' इस पर हरिशंकर ने कहा कि वे 15 लाख नहीं दे सकते हैं। फिर डीआईजी ने कहा कि ऊपर से कार्रवाई का आदेश है। जब हरिशंकर ने पूछा कि 'किसने दबाव बनाया है?' तो शफीउल ने मुंगेर सांसद ललन सिंह का नाम ले लिया।

वहीं हरिशंकर ने समझदारी दिखाते हुए दूसरे फोन से पूरी बातचीत रिकॉर्ड कर ली थी। इस संबंध में उन्होंने ललन सिंह से बात की और डीआईजी से हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग उन्हें सौंप दी गई। फिर ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश को रिकॉर्डिंग सुनाई, जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए। वहीं जांच में मामला सही पाए जाने के बाद आखिरकार डीआईजी शफीउल को निलंबित कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static