मुंबई ओपन क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट 2024: होजे ए बने विजेता, स्कूल श्रेणी में पटना के छात्रों का दबदबा

3/16/2024 7:10:02 PM

मुंबई:  मुंबई ओपन क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट 2024 में पटना के छात्रों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से ना केवल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया बल्कि क्रॉसवर्ड प्रेमियों के बीच शहर का नाम भी रौशन किया है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट मुंबई के परिसर में शनिवार को आयोजित क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में विद्यापीठ (पीडब्लू) की छात्रा आद्या सिंह ने "स्कूल कैटेगरी" में पहला और डीपीएस पटना के छात्र नन्य देव ने दूसरा स्थान हासिल किया है। दो श्रेणियों में आयोजित इस प्रतियोगिता में कॉलेज छात्र, पेशेवर और अन्य प्रतिभागियों ने "ओपन कैटेगरी" में हिस्सा लिया। प्रिलिम्स और ऑन स्टेज राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए होजे ए विजेता बने। वहीं, डॉ. अशित हेगड़े और अनंतकृष्णनन नारायनन कमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

क्रॉसवर्ड प्रेमी माइकल फरेरा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे
मशहूर बिलियर्ड्स खिलाड़ी और क्रॉसवर्ड प्रेमी माइकल फरेरा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। बीते तीन दशकों से क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड हल कर रहे फरेरा ने प्रतियोगिता के स्तर और प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत की गई प्रतिद्वंद्विता को सराहा। विवेक सिंह (आईएएस), आईआईएम मुंबई के निदेशक प्रो. मनोज तिवारी, आईआईएम मुंबई के रौफ आलम और उत्पल चटोपाध्याय, आईआईटी दिल्ली से रवि सिन्हा, एसबीआई प्रतिनिधि बिनायक नाग और एमएल दास के साथ महाराष्ट्र क्रॉसवर्ड एसोसिएशन के मोहन देशमुख और नौशाद आलम की उपस्थिति ने कार्यक्रम को यादगार बनाया। प्रतियोगिता के लिए क्रिप्टिक क्लू रामकी कृष्णनन और डॉ. सत्येन नाबर ने तैयार किये। वहीं, सेशन का संचालन डॉ. मुकुंद जगन्नाथन द्वारा किया गया।

"पटना माइंड फेस्ट एवं अन्य शहरों में भी कॉन्टेस्ट का आयोजन
संज्ञानात्मक कौशल को दक्ष करने में कारगर क्रॉसवर्ड की कला से आम जन को अवगत कराने के उ‌द्देश्य से गैर-लाभकारी संगठन एक्स्ट्रा-सी की ओर से नियमित ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है जिसमें बड़ी तादाद में छात्र और क्रॉसवर्ड प्रेमी हिस्सा लेते हैं। वर्तमान में पोर्टल crypticsingh.com पर "ए क्लू ए डे" ऑनलाइन प्रतियोगिता में स्कूल, कॉलेज और वरिष्ठ नागरिकों द्वारा बड़ी संख्या में भाग लिया जा रहा है। अप्रैल माह के पूर्वार्ध में "पटना माइंड फेस्ट एवं अन्य शहरों में भी कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static