बिहार सरकार ने कहा- दीपावली और छठ के दौरान दरभंगा-दिल्ली मार्ग पर और अधिक उड़ानों की जरूरत

10/8/2022 1:10:34 PM

पटनाः बिहार सरकार ने शुक्रवार को कहा कि दीपावली-छठ उत्सव के दौरान भारी भीड़ होने की संभावना को देखते हुए दरभंगा-दिल्ली मार्ग पर और अधिक उड़ानों की जरूरत होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रमुख सहयोगी एवं राज्य मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि उन्होंने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हाल ही में दिल्ली में हुई मुलाकात के दौरान यह मुद्दा उठाया था। 

'सबसे सफल' रहा दरभंगा हवाईअड्डा
संजय कुमार झा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''दरभंगा हवाईअड्डा उड़ान योजना के तहत संचालित किए जा रहे सभी हवाईअड्डों में 'सबसे सफल' रहा है। हालांकि उत्तर बिहार के इस शहर से राष्ट्रीय राजधानी के लिए उड़ान भरने वाले व्यक्ति को उतनी ही राशि देनी होगी जितनी कि दिल्ली से दुबई की उड़ान के लिए देना होता है।'' बिहार के मंत्री ने कहा, ''टिकटों की कीमत इसलिए बढ़ाई गई क्योंकि स्पाइसजेट एयरलाइन टिकटों की मांग पूरी नहीं कर सकती है। नागर उड्डयन महानिदेशालय ने इस मार्ग पर एकाधिकार रखने वाली स्पाइसजेट का 50 प्रतिशत बेड़ा खड़ा करने का आदेश दे दिया है।'' 

लोग ज्यादा किराया देने में असमर्थ: संजय झा
संजय कुमार झा ने कहा, ''मैंने सिंधिया से अनुरोध किया है कि लोगों को इस वजह से परेशान नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि आगामी त्योहारी मौसम में भारी भीड़ होने की उम्मीद है। इसलिए या तो स्पाइसजेट को अधिक विमान इस मार्ग पर संचालित करने चाहिए या फिर अन्य एयरलाइंस को भी इस मार्ग पर उड़ानों के संचालन की अनुमति दी जाए।'' उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अधिकतम हवाई किराया की एक सीमा तय करनी चाहिए। दरभंगा एयरपोर्ट के सवाल पर मंत्री संजय झा ने पूछा कि दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली का किराया पटना से दिल्ली की तुलना में काफी अधिक कैसे हो जा रहा है? ज्यादा किराया देने में लोग असमर्थ हैं। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static