पूर्णिया की मोहद्दिसा ने आर्ट्स में किया टॉप, IAS बनना चाहती है छात्रा, बताया टॉप करने का मंत्र

3/22/2023 5:22:11 PM

पूर्णिया: बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के परिणामों की घोषणा बीते मंगलवार को कर दी गई हैे। इस बार इंटर परीक्षा में 10,51,948 छात्रों ने सफलता हासिल की है। वहीं पूर्णिया जिले के बायसी उच्च विद्यालय की छात्रा मोहद्दिसा ने 95 प्रतिशत अंक लाकर आर्ट्स संकाय में टॉप किया हैं। मोहद्दिसा की इस सफलता से परिवार में जश्न का माहौल है।

परिवार में जश्न का माहौल
जानकारी के मुताबिक, मोहद्दिसा का घर पूर्णिया के अमौर प्रखंड स्थित नहराकोल पंचायत में डोहवाबारी के सुदूर गांव में है। मोहद्दिसा के पिता मोहम्मद जुनेद आलम उच्च विद्यालय बायसी के ही सहायक शिक्षक हैं। पिता जुनैद उसी स्कूल में शिक्षक हैं, जहां से मोहद्दिसा  ने 12वीं की। छात्रा की मां रजिया बेगम गृहिणी हैं। मोहम्मद जुनेद आलम बायसी में एक किराए के मकान में अपनी पत्नी, 2 बेटियों और एक बेटे के साथ रहते है। मोहद्दिसा की इस सफलता से परिवार में जश्न का माहौल है। छात्रा के माता और पिता खुशी से फूले नहीं समा रहे। मोहद्दिसा ने बताया कि उनका सपना है कि वो आईएएस अधिकारी बने।

यूपीएससी करना चाहती है मोहद्दिसा
मोहद्दिसा का कहना है कि कि पढ़ाई सबसे अहम है। पढ़ाई के बगैर जिंदगी नहीं है। वहीं छात्रा के पिता ने बताया कि मोहद्दिसा यूपीएससी करना चाहती है जिसके लिए वो मन और धन से सहयोग करेंगे। साथ ही कहा कि उन्हें मोहद्दिसा से काफी उम्मीदें हैं। वहीं बायसी उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद मुजाहिदुल इस्लाम ने मोहद्दिसा को पूरे बिहार में टॉप करके पर शुभकामनाएं बधाई दी। बता दें कि आर्ट्स में दूसरी टॉपर कुमारी प्रज्ञा हैं और सौरभ कुमार थर्ड टॉपर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static