बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर मीसा भारती ने जताया दुख, पूछा- सरकार शराबबंदी पर एक्शन क्यों नहीं ले रही

Sunday, Oct 20, 2024-04:26 PM (IST)

पटना: राजद सांसद मीसा भारती ने जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर चिंता जताई है और इसे बेहद दुखद घटना बताया है। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि बार-बार ऐसी घटनाओं के बाद भी क्या कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा, "सरकार कब जागेगी? एक तरफ कहा जा रहा है कि शराबबंदी है, लेकिन लोग गलत तरीके से शराब पीकर मर रहे हैं। यह बहुत दुखद है।"

'शराबबंदी सही है, लेकिन...'
मीसा भारती ने शराबबंदी कानून में संशोधन पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, "मैं महिला होने के नाते कहूंगी कि इसे पूरी तरह से बंद रखना चाहिए। जो नेता आजकल इस पर बयान दे रहे हैं, वे अनावश्यक बयानबाजी कर रहे हैं। शराबबंदी सही है, लेकिन इसे पूरी तरह से लागू करना जरूरी है।" परिवारवाद के आरोपों पर तंज कसते हुए मीसा भारती ने मांझी परिवार को लेकर कहा कि यह कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा, "हमने 90 के दशक से परिवारवाद के आरोप सुने हैं। मुझे पार्टी ने टिकट दिया था, लेकिन जनता ने जिताया, परिवार के सदस्यों ने नहीं। मांझी जी के परिवार के सदस्य अगर राजनीति में आना चाहते हैं, तो यह उनका अधिकार है।"

''इंडिया' गठबंधन के प्रत्याशी जीतेंगे'
नीतीश कुमार के बार-बार NDA में बने रहने के बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद सांसद ने कहा, "नीतीश कुमार का खुद का बयान है कि वह कहीं नहीं जाएंगे, लेकिन वह पहले भी गठबंधन बदल चुके हैं। नरेंद्र मोदी भी सामने आकर कोई गारंटी नहीं देते कि नीतीश कुमार NDA नहीं छोड़ेंगे। यह पूरी तरह से उनका आंतरिक निर्णय है।" बिहार विधानसभा के आगामी उपचुनावों पर उन्होंने कहा कि सभी दल अपनी जीत सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे, लेकिन महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर RJD का पलड़ा भारी रहेगा। उन्होंने कहा, "अगर प्रशासनिक दबाव नहीं आया तो मुझे पूरी उम्मीद है कि 'इंडिया' गठबंधन के प्रत्याशी जीतेंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static