नाबालिग रेप कांडः RJD के पूर्व विधायक अरुण यादव ने किया सरेंडर, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

7/16/2022 4:38:19 PM

भोजपुरः राजद के पूर्व बाहुबली विधायक अरुण यादव ने आरा पोक्सो कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। वह नाबालिग बच्ची से रेप के आरोप में काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे। वहीं अब अरुण यादव को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा।

दरअसल, अरुण यादव के खिलाफ 18 जुलाई 2019 को एक नाबालिग रेप पीड़िता ने मामला दर्ज करवाया था। देह व्यापार के धंधे में शामिल कुछ लोग इस मासूम बच्ची से गलत काम करवाते थे। इसी बीच पीड़िता पूर्व विधायक के संपर्क में आई थी। पीड़िता ने 18 जुलाई 2019 को राजधानी पटना से भागकर आरा नगर थाने में आवेदन दिया था। बच्ची के आवेदन को आधार मानकर भोजपुर पुलिस ने अनिता देवी और संजीत कुमार उर्फ़ छोटू के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। बाद में पीड़िता के बयान में मनरेगा के इंजीनियर अमरेश कुमार और संजय कुमार उर्फ़ जीजा को आरोपित किया गया था जबकि दूसरे बयान में राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव आरोपित हुए थे। पुलिस ने इस सम्बन्ध में बयान भी दर्ज किया था।

वहीं इस घटना में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जबकि बार-बार छापेमारी एवं कुर्की के बावजूद भी पूर्व विधायक को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। इसी बीच आज यानि शनिवार को अरुण यादव ने आरा पॉक्सो कोर्ट में सरेंडर कर दिया।

चार आरोपियों को पहले ही कोर्ट ने कर दिया है बरी

ज्ञात हो कि इस रेप कांड के चार आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने पहले ही बरी कर दिया है। रेप कांड में पीड़िता के भाई, बहन और परिजन सहित सभी गवाह अपने बयान से मुकर गए थे, जिसके बाद अवर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह व पॉक्सो के विशेष न्यायालय ने गिरफ्तार मनरेगा इंजीनियर अमरेश कुमार, किशोरी को धंधे में धकेलने वाली अनीता देवी, उसके सहयोगी संजीत कुमार और संजय कुमार को बाइज्जत बरी कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static