उपचुनाव से पहले JDU में शामिल हुए मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित, ललन सिंह ने दिलाई सदस्यता

10/19/2021 6:12:11 PM

पटनाः बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलो में जारी खींचतान के बीच सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रमुख घटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोटे से मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी आज जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए।
PunjabKesari
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी की मौजूदगी में यहां बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित मिलन समारोह में रोहित चौधरी ने जदयू में शामिल होने की घोषणा की। इसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने उन्हें जदयू की सदस्यता ग्रहण कराई। जदयू में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति अपनी आस्था व्यक्त करते हुए कहा कि जदयू से उनका पुराना नाता रहा है। इससे पहले वह समता पार्टी में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ काम कर चुके हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार तेजी से विकास की ओर अग्रसर हुआ है। उन्होंने अपने भाई सम्राट चौधरी के भाजपा में होने पर कहा कि उनकी राजनीति अपनी है और मैं तो अपनी राजनीति करता हूं।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि मुंगेर जिले के तारापुर विधानसभा उपचुनाव से पहले बिहार की राजनीति में रोहित चौधरी का जदयू में शामिल होना एक बड़ा कदम माना जा रहा है। रोहित चौधरी बिहार के दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री शकुनी चौधरी के पुत्र हैं वहीं उनके भाई सम्राट चौधरी नीतीश सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री हैं। दरअसल मुंगेर जिले की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार की अहम भूमिका होती है और ऐसे में रोहित चौधरी का उप चुनाव के समय जदयू में शामिल होना एक बड़ा राजनीतिक कदम माना जा रहा है। उपचुनाव वाले कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) तथा तारापुर की सीट के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती दो नवंबर को की जाएगी। कुशेश्वरस्थान से सत्तारूढ़ जदयू के शशिभूषण हजारी और तारापुर से इसी दल के डॉ. मेवालाल चौधरी के निधन के कारण उपचुनाव कराया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static