मौसम विभाग ने बिहार के 11 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट, बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

9/23/2022 10:23:36 AM

पटनाः बिहार में मौसम एक्टिव है। कई दिनों से हो रही बारिश ने राज्य के कई इलाको में तबाही मचाई है और बारिश का यह सिलसिला अभी भी जारी है, जिसके चलते मौसम विभाग ने आज राज्य के 11 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

इन 11 जिलों में होगी अच्छी बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को भोजपुर, औरंगाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, कैमूर, रोहतास, बक्सर, जमुई, पटना और बांका में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। साथ ही इन जिलों में अकाशीय बिजली और बादल गरजने की भी आशंका है। विभाग ने लोगों से बेवजह घर से बाहर ना निकलने की अपील की है और कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

लगातार बारिश से तापमान में आई कमी
वहीं अच्छी बारिश बारिश से तापमान में भी कमी आई है। पटना में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि गुरुवार को गोपालगंज, सीवान, पश्चिमी चंपारण, वैशाली, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण और सारण में भारी बारिश हुई।

कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात
बता दें कि लगातार बारिश और अकाशीय बिजली के कारण कई लोग अपनी जान गंवा चुके है। कुछ जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है, जिसके चलते लोगों को परेशानी हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static