RLSP छोड़ने के महीनों बाद फिर लौटे माधव आनंद, पार्टी ने बनाया 'राष्ट्रीय महासचिव'

12/19/2020 10:23:58 AM

पटनाः विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) छोड़ने वाले नेता माधव आनंद ने शुक्रवार को दल में वापसी की घोषणा की।

आनंद ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘व्यक्तिगत और पारिवारिक कारणों से सक्रिय राजनीति से दूर था लेकिन रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के निर्देशानुसार मैं पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव के रूप में वापस आ गया हूं।'' बाद में उन्होंने एक समाचार चैनल में कहा कि उनका इस्तीफा कुशवाहा ने कभी स्वीकार नहीं किया था। कहा जाता है कि आनंद बिहार विधानसभा चुनाव से पहले रालोसपा की राजग में वापसी के लिए प्रयासरत थे।

राजद के नेतृत्व वाले विपक्षी महागठबंधन से बाहर निकलने के बाद कुशवाहा ने बीएसपी, एआईएमआईएम और कुछ छोटे दलों के साथ गठबंधन किया जिनमें से सभी ने रालोसपा अध्यक्ष को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था। आनंद ने बाद में रालोसपा से अपने इस्तीफे की घोषणा और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ विस्तृत बातचीत होने पर उनके राजद में जाने के अनुमान लगाए जाने लगे थे।

हालांकि आनंद ने तेजस्वी से अपनी मुलाकात पर राजद में शामिल होने की संभावना का यह कहते हुए खंडन किया था कि राजद प्रमुख लालू यादव के परिवार के साथ व्यक्तिगत और पारिवारिक संबंध होने के कारण वे तेजस्वी से मिलने गए थे। रालोसपा में उनकी वापसी कुशवाहा की नीतीश कुमार के साथ हाल ही में हुई मुलाकात के बाद हुई है जिसे दोनों नेताओं की ओर से पिछले मतभेदों को एक तरफ छोड़कर नए सिरे से शुरू करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static