किशनगंज में मिड-डे मील में मिली छिपकली, मचा हड़कंप; बच्चों ने खाने से किया इनकार, फेंकवाया गया भोजन

Wednesday, Sep 04, 2024-12:03 PM (IST)

किशनगंज: सरकार की ओर से मिड डे मील इसलिए शुरू किया गया था ताकि गरीब बच्चों को एक समय पर पौष्टिक भोजन मिल सके और बच्चों की पढ़ाई और पोषण पर कोई प्रभाव नहीं पड़े, लेकिन बिहार के सरकारी स्कूलों में मिलने वाले खाने में चूहे, छिपकली, कीड़े मकोड़े मिलने के मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला बिहार के किशनगंज जिले का है, जहां पर खाने में छिपकली मिलने की शिकायत सामने आई है। 

जानकारी के अनुसार, मामला जिले के बहादुरगंज नगर पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय सताल का है, जहां मिड डे मील में छिपकली मिली है। खाने में छिपकली मिलने से स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। बच्चों ने खाना खाने से ही मना कर दिया। वहीं खाने में छिपकली मिलने की सूचना पर बच्चों के अभिभावक और ग्रामीण भी स्कूल में पहुंच गए और हंगामा करने लगे।लोगों ने मिड डे मील की आपूर्ति करने वाली एजेंसी पर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं, मिड डे मील में छिपकली मिलने के बाद सारे खाने को नष्ट कर दिया गया है। इस मामले की सूचना प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रेणु कुमारी और जिला मध्याह्न योजना पदाधिकारी नूपुर कुमारी को दी गई। साथ ही कार्रवाई की मांग की गई। बताते चले कि बहादुरगंज नगर क्षेत्र के अधिकांश सरकारी विद्यालयों में सरकार की ओर से दिया जाने वाला मिड डे मील भोजन जन जागृति संस्था के द्वारा सप्लाई किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman

Related News

static