Land for Job Scam: आज CBI के समक्ष पेश होंगे Tejashwi, बोले- झुकना आसान है, लड़ना मुश्किल

3/25/2023 11:01:19 AM

पटनाः नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से आज यानी गुरुवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) पूछताछ करेगी। सीबीआई के समक्ष पेश होने से पहले तेजस्वी ने कहा कि हमने जांच एजेंसियों को हमेशा सहयोग किया है। झुकना बहुत आसान है। लड़ना बहुत मुश्किल है। वहीं आज मीसा भारती से भी ईडी पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ेंः- सुशील मोदी ने कहा- राहुल अयोग्य हो चुके हैं, उन्हें लोकसभा की कार्यवाही में नहीं लेना चाहिए था हिस्सा

दिल्ली में होगी तेजस्वी से पूछताछ
वहीं तेजस्वी से पूछताछ दिल्ली के दफ्तर में होगी। बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने तेजस्वी को तीन बार समन दिया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। सीबीआई आज तेजस्वी यादव से कुछ दस्तावेज दिखाकर उनसे पुष्टि करेगी। ये डॉक्यूमेंट नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले से जुड़े हुए हैं। तेजस्वी ने कहा कि हमने जांच एजेसिंयों को हमेशा सहयोग किया है। देश का माहौल आजकल आप देख ही रहे हैं। झुकना बहुत आसान है। लड़ना बहुत मुश्किल है। हम लोग लड़ेंगे और जीतेंगे। बता दें कि  नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आज ईडी की  मीसा भारती से भी पूछताछ करेगी। 

यह भी पढ़ेंः- Bihar: जहरीली शराब से हुई मौत पर NHRC की रिपोर्ट को लेकर बिहार में सत्ता पक्ष, विपक्ष में वाद-विवाद

क्या है मामला?
दरअसल, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में पिछले साल मई में जमानत पर रिहा किए जाने के कुछ हफ्तों बाद उन्हें एक अन्य मामले में विशेष अदालत ने दोषी ठहराया। सीबीआई ने उनके और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ नौकरे के बदले जमीन लेने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया। यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है, उस समय लालू यादव केंद्र सरकार में रेल मंत्री थे। सितंबर 2021 में जांच करने के बाद सीबीआई ने आईपीसी की धारा 120-बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static