Land For Job Scam: सीबीआई ने तेजस्वी के सहयोगी से घंटों तक की पूछताछ

10/9/2022 11:30:22 AM

पटनाः जमीन के बदले नौकरी के मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निजी सचिव संजय यादव से शनिवार को सीबीआई ने दिल्ली में घंटों तक पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार, सीबीआई के घेरे में संजय यादव भी है।

सीबीआई ने तेजस्वी के निजी सचिव संजय से की पूछताछ
दरअसल, अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने शनिवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने के बाद ही संजय यादव को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया गया। बताया जाता है कि संजय यादव, तेजस्वी यादव के चुनावी रणनीतिकार भी रहे हैं। सीबीआई अब संजय यादव को 17वां आरोपी बना सकती है। संजय यादव सीबीआई की जांच में शामिल होने गए थे और सीबीआई ने उनसे घंटे तक पूछताछ की। यह भी कहा जा रहा है कि तेजस्वी तक पहुंचने के लिए सीबीआई ने संजय को पूछताछ के लिए बुलाया था। क्योंकि तेजस्वी ने सीबीआई को लेकर कई बार समीक्षा की है।

जानिए पूरा मामला
बता दें कि जिस मामले में सीबीआई पूछताछ कर रही है। वह लालू यादव के 2004-2009 में रेल मंत्री बनने के समय का है। उस समय लालू यादव और उनकी टीम ने पटना सहित बिहार के अलग-अलग जिलों में नौकरी के बदले में लोगों से जमीन ली। ऐसा आरोप है कि भोला यादव ने लालू यादव के ओएसडी रहते हुए सब कुछ मैनेज किया। अलग-अलग लोगों के नामों पर जमीनें लिखवाई गई। इसके बाद जमीनों को लालू परिवार के नाम पर हस्तांतरित कर दिया गया। इस सब की देख-रेख भोला यादव अपने स्तर पर कर रहे थे। लालू यादव ने रेलवे में जीएम की दस्तखत से दर्जनों लोगों को नौकरियां जमीन के बदले लगवाई।

वहीं सीबीआई के द्वारा दिए गए समन को चुनौती देते हुए संजय यादव कोर्ट गए थे और वहां पर उन्होंने कहा था कि लालू और लालू प्रसाद यादव के परिवार का कोई भी सदस्य इस घोटाले से जुड़ा हुआ नहीं है। सीबीआई ने केवल उन्हें परेशान करने के समन जारी किया। इसी मामले में सीबीआई जांच कर रही है। इस केस में पहली गिरफ्तारी भोला यादव की हो चुकी है। मामले में लालू यादव के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी और दोनों बेटियां मीसा और हेमा यादव आरोपी हैं। अब सीबीआई ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में उनकी पत्नी राबड़ी देवी, 2 बेटियों सहित 16 लोगों को शामिल किया गया हैं। इस मामले में अब संजय रावत से भी पूछताछ की गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static