लालू यादव को विवादित पोस्ट करना पड़ा भारी, मुजफ्फरपुर की अदालत में परिवाद दायर, 24 अक्टूबर को होगी सुनवाई

Tuesday, Oct 01, 2024-01:10 PM (IST)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर एक परिवाद दायर किया गया है। उक्त पोस्ट में उन्होंने राज्य में बलात्कार की कथित तौर पर बढ़ती घटनाओं को रेखांकित किया था।

लालू प्रसाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज
स्थानीय वकील सुधीर कुमार ओझा द्वारा मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दायर याचिका में पूर्व मुख्यमंत्री प्रसाद द्वारा हाल ही में की गई एक पोस्ट पर आपत्ति जताई गई है। राजद अध्यक्ष ने दो दिन पहले किए एक पोस्ट में ‘‘बिहार=बलात्कार'' लिखकर अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राज्य की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर निशाना साधने की कोशिश की थी।

24 अक्टूबर को होगी मामले की सुनवाई
नेताओं, फिल्मी सितारों और यहां तक कि विदेशी राष्ट्राध्यक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर पूर्व में भी चर्चा में रहे ओझा ने दलील दी कि लालू प्रसाद की पोस्ट ने ‘‘बिहार के सभी लोगों की भावनाओं को आहत किया है'' और अदालत से राजद सुप्रीमो पर भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा चलाने का आग्रह किया है। अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 24 अक्टूबर की तारीख तय की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static