बिहार के कई विवि में नए कुलपति की नियुक्ति, केसी सिन्हा बने नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के VC

8/20/2021 11:42:42 AM

पटनाः प्रो. कृष्ण चन्द्र सिन्हा को नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलपति पद पर नियुक्त किया गया है। राजभवन से गुरुवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, राज्यपाल एवं कुलाधिपति फागू चौहान ने इन विश्वविद्यालयों के कुलपति और प्रतिकुलपति की नियुक्ति के लिए गठित सर्च कमेटी की अनुशंसा के आलोक में राज्य सरकार से प्रभावी एवं सार्थक विमर्श के बाद विभिन्न शिक्षाविदों को इन पदों पर नियुक्त किया है।

मुंगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर के कुलपति के पद पर प्रो. श्यामा राय, नालंदा खुला विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति के पद पर प्रो. कृष्ण चन्द्र सिन्हा, मौलाना मजहरूल हक अरबी एवं फारसी विश्वविद्यालय, पटना के कुलपति के पद पर प्रो. मो. कुद्दुस तथा पूर्णिया विश्वविद्यालय, पूर्णिया के कुलपति के पद पर प्रो. राजनाथ यादव को नियुक्त किया गया है। प्रो. यादव वर्तमान में इसी विश्वविद्यालय के कार्यकारी कुलपति हैं।

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, पटना के प्रतिकुलपति के पद पर प्रो. राजीव कुमार मल्लिक, मुंगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर के प्रतिकुलपति के पद पर प्रो. डॉ. जवाहर लाल, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के प्रतिकुलपति के पद पर प्रो. सी.एस. चैधरी तथा कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय, दरभंगा के प्रतिकुलपति के पद पर प्रो. सिद्धार्थ शंकर सिंह की नियुक्ति की गई है। नवनियुक्त कुलपति एवं प्रतिकुलपति का कार्यकाल उनके प्रभार ग्रहण की तिथि से प्रारंभ होकर तीन वर्षों का होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static