JNU Open Crossword Competition: IIT दिल्ली की तुश्या ने मारी बाजी, JNU की ईशा और मिहिर बने उपविजेता

4/12/2024 9:27:12 PM

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, नई दिल्ली में शुक्रवार को आयोजित दूसरे जेएनयू ओपन क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता में आईआईटी दिल्ली के तुश्या ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराते हुए पहला स्थान हासिल किया। वहीं, जेएनयू की ईशा और मिहिर क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिये गए। विश्वविद्यालय परिसर में स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड एस्थेटिक्स के सभागार में आयोजित की गई प्रतियोगिता में मुख्य रूप से मेजबान संस्थान और आईआईटी दिल्ली से 55 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

सभी प्रतिभागियों ने लिखित क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड के क्लू हल किये
प्रतियोगिता के प्रिलिम्स राउंड में सभी प्रतिभागियों ने लिखित क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड के क्लू हल किये। बेहतर प्रदर्शन करने वाले शीर्ष छह प्रतिभागियों ने स्टेज राउंड में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। प्रतियोगिता से पहले सभी प्रतिभागियों के लिए क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। क्रॉसवर्ड फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष और विशेषज्ञ श्री विनायक एकबोटे ने खेल की बारीकियों, जटिलताओं और उन्हें हल करने के तरीकों के बारे में बताया। कार्यक्रम में जेएनयू के सीनियर फैकल्टी एंड्र्यू लिन, शानदार अहमद, रमेश अग्रवाल, हिमांशु शेखर, डीयू फैकल्टी प्रमोद कुमार एवं प्रदीप झा, ग्रीस के पूर्व भारतीय राजदूत अमृत लगून, रेरा-बिहार के अध्यक्ष विवेक कुमार सिंह, विशेषज्ञ बिपुल किरण और अजय कुमार समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

एक्स्ट्रा-सी की ओर से आयोजित की गई थी प्रतियोगिता
यह प्रतियोगिता एक्स्ट्रा-सी की ओर से आयोजित की गई। एक्स्ट्रा-सी एक सिविल सोसाइटी की पहल है जिसके द्वारा देश-विदेश में ज्ञान आधारित शैक्षिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए शीर्ष शिक्षण संस्थानों में ऐसे आयोजन किये जाते हैं। इससे पहले विगत महीनों में मिरांडा हाउस, रामजस कॉलेज, जामिया हमदर्द, दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स, आईआईएम मुंबई आदि में क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता के आयोजन किये गए। एक्स्ट्रा सी द्वारा ऑफलाइन के साथ साथ पोर्टल crypticsingh.com पर भी हर वर्ग के लोगों के लिए विभिन्न ऑनलाइन कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जाता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static