"जन सुराज बिहार के युवाओं की जिद", युवा संवाद कार्यक्रम में बिहार में बदलाव लाने के संकल्प पर बोले PK

Monday, Aug 05, 2024-10:43 AM (IST)

पटना: पिछले 21 महीनों से चल रहे जन सुराज अभियान को 2 अक्टूबर को राजनीतिक दल बनाया जाना है। इसमें युवाओं की भूमिका और उनकी हिस्सेदारी पर चर्चा के लिए जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर के साथ 4 अगस्त को एक बैठक का आयोजन किया गया।

आयोजन में पूरे बिहार भर से लगभग 20 हजार युवा शामिल
जानकारी के मुताबिक,आयोजन में पूरे बिहार भर से लगभग 20 हजार युवा शामिल हुए। प्रशांत किशोर के स्वागत के लिए हजारों बाइक सवार युवा शेखपुरा हाउस पहुंचे, जहां प्रशांत ने सबका हाथ जोड़ कर अभिवादन किया और सबके साथ बापू सभागार के लिए निकले।

PunjabKesari

 "जन सुराज बिहार के युवाओं की जिद"
प्रशांत किशोर ने बिहार के अलग-अलग जिलों से आए युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जन सुराज बिहार के युवाओं की जिद है। जन सुराज उन युवाओं की जिद हैं जो बिहार में बदलाव चाहते हैं। जन सुराज हम सब का संकल्प है। मैं आज आप सब को बताने आया हूं कि जन सुराज व्यवस्था भी है, जिसके तहत गरीब से गरीब का बच्चा भी अगर चुनाव लड़ना चाहे तो उन्हें कोई दिक्कत न हो। बिहार का ऐसा युवा जो बिहार में रह रहे समाज के लिए कुछ करना चाहता है उसे हर तरीके का संसाधन जन सुराज मुहैया करवायेगा। मैं आज हर युवा को बताना चाहता हूं कि आपको चुनाव लड़ने के लिए पैसे की चिंता करने की जरूरत नहीं है आपको हर तरीके का मदद जन सुराज करवाएगा।

शैक्षणिक योग्यता को जन सुराज में नेतृत्व करने का आधार बनाया जाए
बैठक मौजूद युवाओं ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि शैक्षणिक योग्यता को जन सुराज में नेतृत्व करने का आधार बनाया जाना चाहिए। इस पर पीके ने तंज कसते हुए कहा कि बिहार के युवा 10वीं फेल लोगों के नेतृत्व में काम नहीं करना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static