बिहार में मायावती को बड़ा झटका, BSP के एकमात्र विधायक जमा खान ने थामा JDU का दामन

1/23/2021 10:08:21 AM

पटनाः बिहार में मायावती को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, राज्य में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एकमात्र विधायक जमा खान अपने समर्थकों के साथ सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) में शामिल हो गए।

जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एवं भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के यहां सरकारी आवास पर विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार की मौजूदगी में जमा खान ने पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। इसके बाद जमा खान को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। खान ने कैमूर जिले के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर इस बार चुनाव में जीत दर्ज की थी। बड़ी मशक्कत के बाद विधानसभा चुनाव में बसपा ने एक सीट पर जीत प्राप्त की थी। वह बसपा के एकमात्र विधायक थे और उन्होंने अपना पाला बदल लिया है। विधायक लगातार जदयू नेतृत्व के संपर्क में थे।

पिछले दिनों जदयू के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह से उन्होंने मुलाकात भी की थी। जमा खान ने उस समय कहा था कि वह और सिंह एक ही क्षेत्र से आते हैं और इसी को लेकर वह मिलने आए थे। हालांकि उनकी मुलाकात के बाद ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह जदयू में शामिल हो जाएंगे। इससे पहले भी बसपा के विधायक जो भी रहे अपने समय और लाभ को देखते हुए पाला बदलते रहे हैं। जदयू का दामन थामने से पूर्व जमा खान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात की थी।

जमा खान ने जदयू में शामिल होने के बाद कहा कि बिहार में हो रहे विकास को देखकर वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ अपनी नई पारी की शुरुआत करने के लिए आए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अल्पसंख्यक समुदाय के लिए काम करने वालों के रूप में जाने जाते हैं और इनके कार्यकाल में अल्पसंख्यकों का काफी विकास हुआ है। मंत्रिमंडल विस्तार में उनके मंत्री बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब ऐसा होगा तब देखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static